Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: यूक्रेन समेत इन देशों पर रूस कर सकता है साइबर हमला, जानें क्या है मामला

ब्रिटेन (Britain) ने दावा करते हुए कहा कि रूस अब यूक्रेन और अन्य देशों पर साइबर हमले की तैयारी कर रहा है। अमेरिका ने सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है।

Russia Ukraine War: यूक्रेन समेत इन देशों पर रूस कर सकता है साइबर हमला, जानें क्या है मामला
X

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच बीते 36 दिनों से युद्ध (War) जारी है। हाल ही में दोनों देशों की बीच हुई बैठक में शांति के संकेत मिले और रूस यूक्रेन की राजधानी कीव (Kiyv) पर कम हमले करेगा। वहीं इसी दौरान ब्रिटेन (Britain) ने दावा करते हुए कहा कि रूस अब यूक्रेन और अन्य देशों पर साइबर हमले की तैयारी कर रहा है। अमेरिका ने सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है।

मीडिाय रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन ने दावा करते हुए कहा कि रूस यूक्रेन की मदद करने वाले देशों पर साइबर हमला कर सकता है। दूसरी ओर व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका यूक्रेन को कोई सुरक्षा गारंटी नहीं देगा। क्योंकि जो बाइडेन रूस के साथ सीधा सैन्य टकराव नहीं चाहते हैं।

ऐसे में अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को उनके सलाहकारों ने यूक्रेन में रूसी सेना के खराब प्रदर्शन के बारे में गलत जानकारी दी। जिसकी वजह से पुतिन और वरिष्ठ रूसी सैन्य अधिकारियों के बीच कई तरह के तनाव की खबर आ रही है। यूक्रेन में युद्ध और रूस में राजनीतिक हालात कैसे है इसको लेकर भी समय समय पर खबरे सामने आ रही है।

अमेरिका और यूक्रेन के बीच बातचीत

यूक्रेन और अमेरिका के बीच बातचीत का सिलसिला जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन जेलेंस्की से एक बार फिर बातचीत की। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन ने यूक्रेन की मदद के लिए 500 मिलियन डॉलर सहायता के तौर पर देने के लिए कहा है। साथ ही रूस-यूक्रेन संकट की स्थिति में यूक्रेन के लिए अमेरिका मदद करता रहेगा। जानकारी के लिए बता दें कि इसी साल जुलाई के महीने में रूस में 44वां शतरंज ओलंपियाड होना था। जो अब भारत में आयोजित होगा। अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ ने रूस से मेजबान छीन कर भारत को दी है।

और पढ़ें
Next Story