Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ सड़कों पर लोगों से जाना हाल, पुतिन ने लिया एक्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बोरिस जॉनसन और राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मिले और सड़कों पर एक साथ घुमते हुए भी नजर आए।

Russia Ukraine War: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ सड़कों पर लोगों से जाना हाल, पुतिन ने लिया एक्शन
X

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच 45वें दिन भी युद्ध चल रहा है। लेकिन अभी तक रूसी सेना राजधानी कीव पर कब्जा नहीं कर सकी है। इसी बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) अचानक ही यूक्रेन के दौरे पर युद्ध के माहौल में पहुंचे और इतना ही नहीं उन्होंने यहां सड़कों पर राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के साथ घूमे भी साथ ही लोगों से हालचाल भी पूछा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बोरिस जॉनसन और राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मिले और सड़कों पर एक साथ घुमते हुए भी नजर आए। उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनका हाल भी जाना। ब्रिटेन और यूक्रेन की बीच हुई इस मीटिंग को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


यूक्रेन ने यूरोपीय देशों से और हथियारों की मांग की है। शहर से बाहर स्थानीय लोगों के शव निकलते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा कि पुतिन ने रूस की छवि को पूरी तरह से खत्म कर दिया। दूसरी ओर खबर है कि यूक्रेन पर रूस के हमले को रविवार को 44 दिन पूरे हो गए। लेकिन कीव पर कब्जा न होने की वजह से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन नाराज हो गए हैं।

क्योंकि युद्ध से अभी तक कोई परिणाम निकल कर सामने नहीं आया है। पुतिन ने इसी बीच जनरल अलेक्सांद्र डोर्निकोव को नया कमांडर बनाया है। जिन्होंने यूक्रेन के क्रामटोर्स्क में एक रेलवे स्टेशन पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली थीष रूस ने यूक्रेन में जल, भूमि और वायु सेना इकाइयों के समन्वय के लिए एक मध्य कमान का गठन किया है। ऐसे में युद्ध अभी और लंबा चलने वाला है।

और पढ़ें
Next Story