Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine News: EU में रखी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपनी भावुक शब्दों में बात, ब्रिटेन ने की ये बड़ी मांग

रूस के खिलाफ ब्रिटेन (Britain) ने एक बड़ी मांग की है और यूरोपीय यूनियन (EU) में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने भावुक शब्दों के साथ अपना बात रखी।

Russia Ukraine News: EU में रखी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपनी भावुक शब्दों में बात, ब्रिटेन ने की ये बड़ी मांग
X

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (Russia Ukraine War) के माहौल में अब ब्रिटेन (Britain) ने एक बड़ी मांग की है और यूरोपीय यूनियन (EU) में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने भावुक शब्दों के साथ अपना बात रखी और कहा कि मैं आपको गुड मॉर्निंग, गुड आफ्टरनून या गुड इवनिंग नहीं कह सकता। क्योंकि ये दिन अच्छे नहीं हैं। कुछ के लिए यह आखिरी दिन है। रूस की वजह से हजारों आम नागरिक मारे गए हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने यूरोपीय संसद को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने सबसे अच्छे और सबसे मजबूत लोगों को खो रहे हैं। यूक्रेन के लोग अपनी मातृभूमि और अपनी आजादी के लिए लड़ रहे हैं। हमारे देश और हमारी आजादी में कोई दखल नहीं देगा। हम मजबूत हैं। हम यूक्रेनी हैं। अपने अभिभाषण खत्म होने के बाद सदस्यों ने उठकर उनका अभिवादन किया।

वहीं दूसरी तरफ ब्रिटेन ने रूस के खिलाफ कड़ा फैसला लेते हुए रूसी जहाजों को अपने बंदरगाहों में एंट्री देने से मना कर दिया है। अब रूस से संबंधित किसी भी जहाज को ब्रिटेन में एंट्री नहीं मिलेगी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि रूस को सुरक्षा परिषद से हटाने की मांग की है। ब्रिटेन ने कहा था कि रूस के झंडे वाले किसी भी जहाज को अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए।

ब्रिटेन ने मंगलवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन पर युद्ध के लिए मुकदमा चलाने की चेतावनी दी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रूस को पश्चिमी प्रतिबंधों के बारे में चेतावनी दी और कहा कि यह जब तक चलता रहेगा तब तक लगा रहेगा।

और पढ़ें
Next Story