Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Restaurant मालिक ने कर्मचारी को सैलरी के लिए कई दिनों तक कराया इंतजार, एक दिन बुलाकर थमा दी सिक्कों से भरी बाल्टी और फिर...

Rian Keogh ने पूरे माह रेस्टोरेंट में काम किया। जब सैलरी की बात आई तो रेस्टोरेंट का मालिक उसे टरकाने लगा।

Restaurant  मालिक ने कर्मचारी को सैलरी के लिए कई दिनों तक कराया इंतजार, एक दिन बुलाकर थमा दी सिक्कों से भरी बाल्टी और फिर...
X

रोजी रोटी कमाने के लिए ज्यादातर लोग अलग अलग जगहों पर नौकरियां करते हैं। सभी का काम अलग अलग होता है। इस काम से आने वाले पैसों का इंतजार हर किसी को काम के पहले दिन से ही रहता और जब काम करने के बाद समय पर पैसा न मिले तो हर किसी का परेशान होना स्वभाविक होता है। ऐसा ही कुछ आयरलैंड में एक रेस्टोरेंट कर्मचारी के साथ हुआ। उसने भी पूरे माह काम किया, लेकिन जब सैलरी की बात आई तो मालिक उसे टरकाने लगा। इतना ही नहीं कर्मचारी के बार बार सैलरी की विनती करने पर रेस्टोरेंट मालिक ने उसे सैलरी के रूप में सिक्कों से भरी बाल्टी थमा दी। जिसे देखकर कर्मचारी दंग रह गया और उसने यह माजरा सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

दरअसल, यह मामला आयरलैंड स्थित एक साउथ विलियम स्ट्रीट के Alfies नामक रेस्टोरेंट का है। यहां Rian Keogh नाम का एक कर्मचारी काम करता था। खबरों के अनुसार, Rian Keogh ने पूरे माह रेस्टोरेंट में काम किया। जब सैलरी की बात आई तो रेस्टोरेंट का मालिक उसे टरकाने लगा। कर्मचारी द्वारा हफ्तों तक विनती करने के बाद रेस्टोरेंट मालिक उसे सैलरी देने के लिए तैयार हुआ। इसमें मालिक ने कहा कि वह अकाउंट की जगह कैश में सैलरी देगा। इस पर कर्मचारी Rian Keogh तैयार हो गया। उसने बताया कि पैसों की बहुत जरूरत थी। इसलिए उसने कहा कि आप कैश ही दे दीजिये। रेस्टोरेंट मालिक ने कर्मचारी को बुला लिया।

5 सेंट के सिक्कों से भरी बाल्टी सौंपी

रेस्टोरेंट में अपनी सैलरी लेने पहुंचे Rian Keogh तब हैरान रह गये। जब उन्हें सैलरी के नाम पर रेस्टोरेंट मालिक ने 5 सेंट के सिक्कों से भरी बाल्टी सौंप दी। इसका वजन 29.8 किलो ग्राम था। जिसे देखकर कर्मचारी हैरान रह गया। कर्मचारी Rian Keogh ने मालिक से सैलरी के रूप में मिली 5 सेंट के सिक्कों से भरी बाल्टी का फोटो ट्विटर पर अपलोड कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने अपने और मालिक से हुई बातचीत व उसकी करतूत को बताया। इस के बाद से सोशल मीडिया पर लोग उक्त रेस्टोरेंट मालिक पर जमकर कमेंट कर रहे हैं। इतना ही नहीं कई लोगों ने उस रेस्टॉरेंट में जाने से बॉयकोट तक कर दिया है।

और पढ़ें
Next Story