Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी पार्टियों की रैली, इस्तीफे की मांग तेज

रविवार को बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में सुरक्षा खतरों के बावजूद विपक्षी पार्टी के नेताओं ने इमरान खान के खिलाफ रैली निकाली। इतना ही नहीं, विपक्षी पार्टियों ने इमरान खान से इस्तीफे की भी मांग की।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी पार्टियों की रैली, इस्तीफे की मांग तेज
X

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की किस्मत इन दिनों अच्छी नहीं चल रही है। एक तरफ FATF के द्वारा ग्रे लिस्ट में रोकने पर पूरी दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती हो रही है। वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों की रैली ने इमरान खान की मुश्किलें बढ़ा दी है। जानकारी मिल रही है कि रविवार को बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा में सुरक्षा खतरों के बावजूद विपक्षी पार्टी के नेताओं ने इमरान खान के खिलाफ रैली निकाली। इतना ही नहीं, विपक्षी पार्टियों ने इमरान खान से इस्तीफे की भी मांग की।

20 सितंबर को बना है गठबंधन

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) गठबंधन 11 विपक्षी दलों ने 20 सितंबर को बनाया है। इस रैली में गठबंधन कई नेताओं ने भाग लिया। साथ ही पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) प्रमुख नवाज शरीफ ने इस रैली को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और आईएसआई महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद पाकिस्तान में चल रही गतिविधियों के जिम्मेदार ठहराया। इतना ही नहीं, उन्होंने आईएसआई चीफ पर भी राजनीति में दखल देने का आरोप लगाया।

आवाम के नुमाइंदों को हुकूमत करने दो

इस रैली के दौरान नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने भी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान और बलूचिस्तान के नसीब को बदलना है। इसके लिए मौजूदा सरकार सत्ता से दूर हो और आवाम के नुमाइंदे हुकुमत करे।

इस रैली को पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस सरकार में न मीडिया स्वतंत्र है और न न्यायपालिका।

Next Story