Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, बोले- भारत अच्छी स्थिति में नहीं, भाजपा ने पूरे देश में मिट्टी का तेल छिड़क दिया

राहुल गांधी ने कहा कि हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70% लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है।

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला, बोले- भारत अच्छी स्थिति में नहीं, भाजपा ने पूरे देश में मिट्टी का तेल छिड़क दिया
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लंदन (London) के दौरे पर हैं। यहां पर राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी (Cambridge University) में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन (Ideas for India conference) में हिस्सा लिया। इस दौरान राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस (Congress) पहले जैसा भारत हासिल करना चाहती है। इसके लिए कांग्रेस लड़ाई लड़ रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी ने हमारी आवाज को दबाने का प्रयास किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को में एक कार्यक्रम में पूछे गए सवाल पर कि बीजेपी चुनाव क्यों जीत रही है और कांग्रेस क्यों नहीं? पर जवाब दिया। राहुल गांधी ने कहा कि ध्रुवीकरण और मीडिया का कुल प्रभुत्व... साथ ही आरएसएस ने एक ऐसी संरचना का निर्माण किया है जो बड़े पैमाने पर प्रवेश कर चुकी है। विपक्षी दलों और कांग्रेस को ऐसा ढांचा बनाने की जरूरत है। हमें और अधिक आक्रामक रूप से उन 60-70% लोगों के पास जाने की जरूरत है, जो भाजपा को वोट नहीं देते हैं और हमें इसे एक साथ करने की जरूरत है।

मुझे लगता है कि एक कंपनी के लिए सभी हवाई अड्डों, सभी बंदरगाहों, सभी बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करना बहुत खतरनाक है। यह (निजी क्षेत्र का एकाधिकार) इस रूप में कभी अस्तित्व में नहीं रहा। सत्ता और पूंजी के इतने बड़े केंद्रीकरण के साथ यह कभी अस्तित्व में नहीं रहा। यह एक और पहलू है जो बातचीत का गला घोंट रहा है। क्योंकि पूंजी की इस एकाग्रता के माध्यम से मीडिया का नियंत्रण होता है।

भारत अच्छी स्थिति में नहीं है। BJP ने पूरे देश में मिट्टी का तेल छिड़ दिया है। आपको एक चिंगारी चाहिए और हम बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे। मुझे लगता है कि यह विपक्ष, कांग्रेस की भी जिम्मेदारी है जो लोग, समुदायों, राज्यों और धर्मों को एक साथ लाती है। हमें इस तापमान को ठंडा करने की ज़रूरत है क्योंकि अगर यह तापमान ठंडा नहीं हुआ तो चीजें गलत हो सकती हैं।


और पढ़ें
Next Story