Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : लॉकडाउन के उल्लंघन पर फिलीपिंस पुलिस ने मारी गोली, व्यक्ति की मौत

Coronavirus : फिलीपिंस में भी कोरोनावायरस (Coronavirus In Philippines) संक्रमित व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। फिलीपिंस में कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 3360 जबकि 167 लोगों की इसमें मौत हो गई। इससे पहले राष्ट्रपति कह चुके हैं कि देश में स्थिति अनियंत्रित हो रही है।

Coronavirus : लॉकडाउन के उल्लंघन पर फिलीपिंस पुलिस ने मारी गोली, व्यक्ति की मौत
X

Coronavirus : पूरी दुनिया के लिस इस समय कोरोनावायरस मुसीबत बना हुआ है, सभी देश पूरी सख्ती से कोरोनावायरस (Fight Against Coronavirus) से लड़ने में लगे हैं। दुनिया भर में अब तक कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 13 लाख तक पहुंच गई है, जबकि 70 हजार से अधिक लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो गई है। कोरोनावायरस से बचाव (Coronavirus Cure) को लेकर डब्ल्यूएचओ (World Health Organisation) की गाइडलाइन्स के अनुसार इस वायरस को रोकने के लिए सोशल डिस्टन्सिंग सबसे जरुरी है, इसी को अम्ल में लाने के लिए दुनिया भर के देशों ने अपने यहां लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की घोषणा की है।

कई देश तो लॉकडाउन को बड़ी सख्ती से अपने यहां लागू कर रहा है, ऐसा ही एक देश है फिलीपिंस (Philippines)। फिलीपिंस के राष्ट्रपति ने पहले ही कह दिया था कि अगर कोई भी लॉकडाउन का उल्लंघन करे, तो पुलिस उसको गोली भी मार दे। फिलीपिंस पुलिस ने एक व्यक्ति को लॉकडाउन का पालन नहीं करने के चलते गोली मार दी।

63 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने मारी गोली

खबरों के अनुसार व्यक्ति ने मास्क नहीं लगा रखा था, वो शराब के नशे में भी था। मास्क नहीं लगाने को लेकर जब व्यक्ति ने टोका तो शराबी व्यक्ति गाली गलौच करने लगा। विवाद ऐसा बढ़ा कि शराबी व्यक्ति धारधार हथियार लेकर आया और हमला कर दिया। फिलीपींस पुलिस ने शराबी व्यक्ति जिसने मास्क लगा रखा था और धारधार हथियार लेकर घूम रहा था। उसको गोली मार दी। गोली लगने से व्यक्ति की मौत हो गई।

फिलीपिंस में 150 से अधिक लोगों की मौत

फिलीपिंस में भी कोरोनावायरस (Coronavirus In Philippines) संक्रमित व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। फिलीपिंस में कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 3360 जबकि 167 लोगों की इसमें मौत हो गई। इससे पहले राष्ट्रपति कह चुके हैं कि देश में स्थिति अनियंत्रित हो रही है, इसलिए सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होंने सेना और पुलिस को लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों को गोली मारने के लिए भी कहा है।

और पढ़ें
Next Story