Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिश्केकः ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ PM मोदी की मुलाकात हुई रद्द, ये है वजह

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में चल रहे शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी के निश्चित कार्यक्रमों के चलते ईरान का राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात रद्द कर दी गई है। आधिकारिक भोज में देरी हुई जिसने सभी नेताओं के कार्यक्रम को बाधित कर दिया है।

बिश्केकः ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ PM मोदी की मुलाकात हुई रद्द, ये है वजह

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में चल रहे शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी के निश्चित कार्यक्रमों के चलते ईरान का राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मुलाकात रद्द कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक आधिकारिक भोज में देरी हुई जिसने सभी नेताओं के कार्यक्रम को बाधित कर दिया है।

बता दें परमाणु कार्यक्रम को लेकर ईरान अमेरिका के निशाने पर है। इस बीच अमेरिका ने भारत को ईरान से तेल के आयात पर मिली छूट को भी खत्म किया है। जिसके बाद से भारत ने ईरान से तेल खरीदना लगभग बंद कर दिया है। ऐसे में यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही थी। लेकिन समय गड़बड़ाने से दोनों देशों के नेताओं के बीच होने वाली यह मुलाकात रद्द की गई है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर वैश्विक सम्मेलन का आह्वान करते हुए पाकिस्तान पर परोक्ष हमला बोला और कहा कि आतंकवाद प्रायोजित करने वाले, इसमें मदद देने वाले और इसका वित्तपोषण करने वाले देशों को जवाबदेह बनाया जाना चाहिए।

मोदी ने यहां शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग को मजबूत करने की एससीओ की भावना और उसके विचारों को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद मुक्त समाज के पक्ष में है।

Share it
Top