Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

PM Narendra Modi Speech : PM मोदी बोले- आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया, ट्रंप हमारे साथ खड़े हैं

पीएम मोदी का यह कार्यक्रम काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि कश्मीर (Kashmir) से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उनका यह पहला अमेरिकी दौरा है। वहीं अगले साल अमेरिकी कांग्रेस के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में यह दौरा ट्रंप के लिए भी महत्वपूर्ण है।

पीएम मोदी ने ह्यूटन के एनआरजी स्टेडियम में अपने भाषण में कही ये बातेंPM Narendra Modi Live Speech Howdy Modi Event Texas

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम (Howdy Modi Event) को संबोधित कर रहे हैं। कार्यक्रम में पचास हजार से ज्यादा अमेरिकी और भारतीय नागरिक मौजूद हैं। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि कश्मीर (Kashmir) से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उनका यह पहला अमेरिकी दौरा है। नीचे पढ़ें पीएम मोदी क्या कह रहे हैं-

Live Update-

* आतंकवाद के खिलाफ और आतंक को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का समय आ गया है। मैं इस तथ्य पर जोर देना चाहता हूं कि इस लड़ाई में, राष्ट्रपति ट्रम्प मजबूती से खड़े हैं।

* धारा 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से वंचित कर दिया था। आतंकवादी और अलगाववादी तत्व स्थिति का दुरुपयोग कर रहे थे। अब वहां के लोगों को समान अधिकार मिल गए हैं।

* कुछ लोगों को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने में समस्या है, ये वही लोग हैं जो अपने ही देश पर ठीक से संभाल नहीं सकते हैं। ये वही लोग हैं जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं और उसका पोषण करते हैं। पूरी दुनिया उन्हें बहुत अच्छे से जानती है।

* हमने केवल पाँच वर्षों में ग्रामीण भारत में 2 लाख किलोमीटर सड़कें बनाई हैं। भारत में, 50% से कम लोगों के बैंक खाते थे। आज लगभग 100% भारतीय बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े हैं। हमने सिर्फ पांच साल में 370 मिलियन लोगों के लिए नए बैंक खाते खोले हैं।

* आज भारत पहले के मुकाबले और तेज गति से आगे बढ़ना चाहता है। भारत कुछ लोगों की इस सोच को चैलेंज कर रहा है, जिनकी सोच है कि कुछ बदल ही नहीं सकता। बीते 5 सालों में 130 करोड़ भारतीयों ने हर क्षेत्र में ऐसे नतीजे हासिल किए हैं जिनकी पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था।

* तेज विकास का प्रयास कर रहे किसी भी देश में, अपने नागरिकों के लिए Welfare Schemes आवश्यक होती है। जरूरतमंद नागरिकों के लिए Welfare Scheme चलाने के साथ-साथ नए भारत के निर्माण के लिए कुछ चीजों को फेयरवेल भी दिया जा रहा है।

* आज भारत कुछ लोगों की मानसिकता को चुनौती दे रहा है जो मानते हैं कि - कुछ भी नहीं बदल सकता है। अब हम उच्च लक्ष्य कर रहे हैं और हम उच्च हासिल कर रहे हैं।

* हमारी विभिन्न भाषाएँ हमारे उदार और लोकतांत्रिक समाज की एक महत्वपूर्ण पहचान हैं। सदियों से हमारा राष्ट्र दर्जनों भाषाओं और सैकड़ों बोलियों के साथ आगे बढ़ रहा है। विविधता हमारे जीवंत लोकतंत्र की नींव है।

* इस अपार जनसमूह की उपस्थिति केवल अर्थमेटिक तक सीमित नहीं है। आज हम यहां एक नई हिस्ट्री और नई कैमिस्टी बनती देख रहे हैं। NRG की ये एनर्जी भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती Synergy की गवाह है।

* अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। ट्रंप अद्भुत और अभूतपूर्व नेता हैं। आज दो बड़े लोकतंत्र की दोस्ती का दिन है।

* जब मैं 2017 में आपसे मिला था तो आपने अपने परिवार से मिलाया था। आज मैं आपको अपने परिवार से मिलाता हूं।

* पीएम मोदी ने कहा कि कई बार मिले हैं और हर बार वह एक ही गर्मजोशी और दोस्ताना माहौल रहा है। मैं उनके नेतृत्व की भावना और अमेरिका के प्रति जुनून के लिए भी उनकी प्रशंसा करता हूं।

* इन वर्षों में हम दोनों राष्ट्र रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं। श्रीमान राष्ट्रपति, आज सुबह ह्यूस्टन में आप दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के जश्न की इस महान साझेदारी के दिल की धड़कन सुन सकते हैं।

Next Story
Share it
Top