Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बहरीन दौरा: पीएम मोदी श्रीनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना करने के बाद फ्रांस के लिए रवाना, जी 7 समिट में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की विदेश यात्रा पर हैं। फ्रांस और यूएई के बाद वो बहरीन दौरे पर पहुंचे।। जहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोंगो संबोधित किया और श्रीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद फ्रांस के लिए रवाना हो गए ।

बहरीन दौरा: पीएम मोदी  श्रीनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना करने के बाद फ्रांस के लिए रवाना, जी 7 समिट में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की विदेश यात्रा पर हैं। फ्रांस और यूएई के बाद वो बहरीन पहुंचे। जहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोंगो संबोधित किया और इसी दौरान उन्होंने अरुण जेटली को याद किया।

श्रीनाथजी मंदिर के दर्शन के लिए पीएम पहुंच गए हैं। जहां वो पूजा पाठ की है। इसके बाद वो वापस आज ही फ्रांस में जी 7 समिट में शामिल होने जाएंगे। जहां वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

बहरीन के बाद पीएम मोदी फ्रांस के लिए रवाना हो गए हैं। जहां वो 25-26 अगस्त को जी 7 समिट में भाग लेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। बीते दिनों ट्रंप ने कहा था कि वो जम्मू कश्मीर मुद्दे पर मोदी से बात करेंगे।

उससे पहले यूएई में रुपे कार्ड का इस्तेमाल किया और मंदिर में प्रसाद के लिए उन्हें कार्ड का इस्तेमाल किया। बता दें कि इससे पहले उन्होंने यूएई तीसरा देश बन गया जहां रुपे कार्ड का शुभारंभ भूटान और सिंगापुर के बाद किया गया।

मध्य-पूर्व राष्ट्र में अपनी द्विपक्षीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री को ऑर्डर ऑफ जायद अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं बहरीन में प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा के साथ मुलाकात की और वहां द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां से सम्मानित किया।

Next Story
Share it
Top