Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ह्यूस्टन में पीएम मोदी की एनर्जी सेक्टर के CEOs के साथ बैठक, LNG पर अहम समझौता

पीएम मोदी (Pm Modi) ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ के साथ बैठक की। इस बैठक का मकसद ऊर्जा के क्षेत्र में भारत और अमेरिका (India and America) के बीच सहयोग को विस्तार देना है। बैठक में एलएनजी (LNG) आयात के समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

ह्यूस्टन में पीएम मोदी की एनर्जी सेक्टर के CEOs के साथ, एलएनजी पर अहम समझौताpm modi meet ceos from energy sector in houston

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देर रात अमेरिका (America) के ह्यूस्टन (Houston) पहुंच गए हैं। ह्यूस्टन के एयरपोर्ट पर ट्रेड एंड इंटरनेशनल अफेयर्स के निदेशक क्रिस्टोफर ओल्सन और अन्य अधिकारियों ने पीएम मोदी (Pm Modi) का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

यहां पर पीएम मोदी ने ऊर्जा कंपनियों के 17 सीईओ के साथ बैठक की। इस बैठक का मकसद ऊर्जा के क्षेत्र में भारत और अमेरिका के बीच सहयोग को विस्तार देना है। बैठक में एलएनजी आयात के समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

समझौते का लेनदेन 31 मार्च 2020 तक पूरा

ह्यूस्टन के होटल पोस्ट ओक में हुई इस बैठक में भारतीय पेट्रोलियम कंपनी पेट्रोनेट और अमेरिकी कंपनी टेल्यूरियन के बीच अहम समझौते का ऐलान हुआ। पेट्रोनेट ने अमेरिका की कंपनी टेल्युरियन से 50 लाख टन लिक्विफाइड नैचरल गैस (एलएनजी) हर साल आयात करने के समझौते पर हस्ताक्षर किए।

इस समझौते से भारत को कम कीमत पर स्वच्छ ईंधन की आपूर्ति होगी। एमओयू के मुताबिक पेट्रोनेट, ड्रिफ्टवुड होल्डिंग में निवेश करेगा। जिससे भारत को लिक्विफाइड नैचरल गैस खरीदने का अधिकार मिल जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेल्युरियन और पेट्रोनेट का समझौते का लेनदेन 31 मार्च 2020 तक पूरा होगा।

पीएम मोदी 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के सात दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। यहां पर वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी आज अपने सम्मान में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मंच साझा करेंगे। हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजन गैर लाभकारी संगठन टेक्सास इंडिया फोरम ने किया है। इस कार्यक्रम में 48 राज्यों के लोग शामिल होंगे।

Next Story
Share it
Top