Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ASEAN Summit: बोले पीएम मोदी- भारत में निवेश का यह सबसे बढ़िया समय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित होने वाले आसियान समिट में रविवार को शामिल हुए। जहां उन्होंने कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की।

PM Modi ASEAN Summit in Bangkok Thailand Live updateआसियान समिट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित होने वाले आसियान समिट में रविवार को शामिल हुई। आसियान समिट में अन्य देशों के नेताओं के साथ पीएम मोदी ने मुलाकात की और समिट में बोले कि भारत में निवेश का यह सबसे बढ़िया समय, ऊपर कई चीजें जा रही हैं। मैं इंडो-आसियान सहयोग का स्वागत करता हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि फिजिकल एवं डिजिटल कनेक्टिविटी के लिए 1 बिलियन डॉलर की भारतीय लाइन ऑफ क्रेडिट उपयोगी होगी। हमारा इरादा अध्ययन, अनुसंधान, व्यापार और टूरिज्म को बढ़ावा देने का है।

पीएम मोदी शनिवार को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान)-इंडिया, पूर्वी एशिया और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए थाईलैंड के बैंकॉक पहुंचे थे।

बीती शाम को बैंकॉक में स्वदेशी भारतीयों को संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने आतंकवाद और विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले का विश्व ने स्वागत किया।

पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ देशवासी न्यू इंडिया पहल में लगे हुए हैं। उन्होंने यह भी दोहराया कि भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए प्रतिबद्ध और कड़ी मेहनत कर रहा है। नॉर्थ ईस्ट और थाईलैंड के बीच संबंध बेहतर होंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय यात्रा के लिए थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक पहुंचे थे इसके अलावा, प्रधानमंत्री वार्षिक पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

Next Story
Share it
Top