Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पहुंचे भारतीय मूल के लोगों ने कहा, हम जापान में पीएम का स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं।

पीएम मोदी क्वाड लीडर्स समिट में भाग लेने टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (Japanese PM Fumio Kishida) के निमंत्रण पर आज से शुरू होने वाले अपने 2 दिवसीय दौरे के लिए क्वाड लीडर्स समिट (Quad Leaders Summit) में भाग लेने जापान (Japan) के टोक्यो (Tokyo) पहुंचे हैं। टोक्यो में स्वागत के लिए पहुंचे बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की और बच्चों द्वारा बनाई हुई पेंटिंग्स पर अपने हस्ताक्षर भी दिए। जिसका वीडियो भी समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से जारी किया गया है।

वाह आपने हिंदी कहां से सीखी?

जापान के टोक्यो में एक होटल में उनके (प्रधानमंत्री) आगमन के लिए भारतीय बच्चों के साथ इंतज़ार कर रहे एक जापानी बच्चे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, वाह आपने हिंदी कहां से सीखी?... आप हिंदी अच्छी तरह से जानते हैं?

भारतीय प्रवासियों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टोक्यो पहुंचे पर जापान में भारतीय प्रवासियों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पहुंचे भारतीय मूल के लोगों ने कहा, हम जापान में पीएम का स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं। उनकी ऊर्जा संक्ररात्मक है। उन्होंने हमें हर जगह गौरवान्वित किया है। एक बच्चे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमसे बात की और आशीर्वाद दिया, मैंने उनका ऑटोग्राफ मांगा और प्रधानमंत्री ने हमारी पेंटिंग्स देखी।

बता दें कि पीएम मोदी ने क्वाड समिट में जाने से पहले कहा था कि क्वाड लीडर्स समिट 4 क्वाड देशों के नेताओं को क्वाड इनिशिएटिव की प्रगति की समीक्षा करेंगे। पीएम ने बताया कि इस बार सभी नेता हिंद-प्रशांत में विकास और आपसी हित के वैश्विक मुद्दों पर ध्यान देंगे। क्वाड मीटिंग के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक होगी। इस बैठक में दोनों नेता बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

और पढ़ें
Next Story