Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UK: पीएम मोदी COP26 में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंचे- भारतीयों ने गर्मजोशी के साथ किया स्वागत, गाया ये गाना

पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे होटल पहुंचे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

UK: पीएम मोदी COP26 में भाग लेने के लिए ग्लासगो पहुंचे- भारतीयों ने गर्मजोशी के साथ किया स्वागत, गाया ये गाना
X

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह तड़के 26वें कांफ्रेंस ऑफ पार्टीज (COP26) में भाग लेने के लिए यूनाइटेड किंगडम के ग्लासगो पहुंच गए हैं। पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर 1 नवंबर और 2 नवंबर को ग्लासगो में रहेंगे। यहां पर पीएम मोदी ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे।

पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे होटल पहुंचे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान भारतीयों ने 'मोदी है भारत का गहना' गाया। संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन ऑन क्लाइमेट चेंज (यूएनएफसीसीसी) के दलों का 26वां सम्मेलन (COP26) रविवार को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में शुरू हुआ और यह 12 नवंबर को समाप्त होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं ग्लासगो में उतरा हूं। यहां मैं COP26 शिखर सम्मेलन में शामिल हो रहा हूं, जहां मैं जलवायु परिवर्तन से मुकावला करने और इस संबंध में भारत के प्रयासों को स्पष्ट करने के लिए अन्य विश्व नेताओं के साथ काम करने की उत्सुक हूं।

शिखर सम्मेलन में लगभग 200 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधियों की भागीदारी देखी जाएगी और चर्चा 2030 तक वैश्विक उत्सर्जन में कटौती करने के तरीके पर केंद्रित होगी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उन विश्व नेताओं में से हैं, जो COP26 के विश्व नेताओं के शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसे 1 से 12 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा।

Next Story