Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मॉरीशस पीएम बोले मोदी जी, हमारा देश हमारी जनता आपके समर्थन के लिए आभारी

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और मॉरीशस दोनों ही देश स्वतंत्र न्यायपालिकाओं को लोकतांत्रिक प्रणालियों के महत्वपूर्ण स्तंभों के रूप में सम्मान देते हैं।

मॉरीशस पीएम बोले मोदी जी, हमारा देश हमारी जनता आपके समर्थन के लिए आभारी
X
मॉरीशस पीएम प्रवींद्र जगन्नाथ , फ़ोटो एएनआई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरीशस के पीएम प्रवींद्र जगन्नाथ ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मॉरीशस के नए सुप्रीम कोर्ट भवन का उद्घाटन किया है। इस कार्यक्रम में मॉरिशस सुप्रीम कोर्ट के जज, न्याय विभाग के अधिकारी और दोनों देशों के गणमान्य लोग शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवींद्र जगन्नाथ ने हिंदी में लोगों को संबोधित किया। उन्हीने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि मोदी जी, हमारा देश, हमारी जनता आपके समर्थन के लिए आभारी है। मॉरीशस पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के कुशल प्रबंधन के लिए मैं मॉरीशस की सरकार और लोगों को बधाई देना चाहूंगा। मुझे खुशी है कि भारत दवाइयों की समय पर आपूर्ति और अनुभवों को साझा करने के माध्यम से इस प्रयास का समर्थन करने में सक्षम था।

वहीं पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और मॉरीशस दोनों ही देश स्वतंत्र न्यायपालिकाओं को लोकतांत्रिक प्रणालियों के महत्वपूर्ण स्तंभों के रूप में सम्मान देते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मॉरीशस ऐसे पहला देश था, जिसके साथ मैंने पहली बार भारत के 'एसएजीएआर विजन' के बारे में चर्चा की थी।

उन्होंने बताया कि ऐसा इसलिए है क्योंकि, मॉरीशस हिंद महासागर क्षेत्र में भारत के दृष्टिकोण के सेंटर (केंद्र) में है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी ने कहा कि भारत विकास सहयोग में सबसे बुनियादी सिद्धांत हमारे सहयोगियों का सम्मान करता है।

पीएम ने यह भी कहा कि ने यदि भारत को अफगानिस्तान में संसद भवन में मदद करने के लिए सम्मानित किया जाता है, तो नाइजर में महात्मा गांधी केंद्र बनाने से जुड़ा होना भी गर्व की बात है।

और पढ़ें
Next Story