Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने G20 नेताओं के साथ किया ट्रेवी फाउंटेन का दौरा, तमिल भाषा में किया संवाद

पीएम मोदी ने आज जी-20 के अन्य नेताओं के साथ इटली के रोम (Rome) में ट्रेवी फाउंटेन का दौरा किया।

पीएम मोदी ने G20 नेताओं के साथ किया ट्रेवी फाउंटेन का दौरा, तमिल भाषा में किया संवाद
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पांच दिनों के दौरे के दौरान इटली (Italy) में आयोजित हुए जी20 समिट (G-20 Summit) में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने आज जी-20 के अन्य नेताओं के साथ इटली के रोम (Rome) में ट्रेवी फाउंटेन का दौरा किया। उससे पहले पीएम मोदी ने रोम स्थित रोमा कन्वेंशन सेंटर में जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात की थी। इसके बाद पीएम मोदी स्कॉट्लैंड के ग्लासगो में जलवायु परिवर्तन पर होने वाली COP26 समिट के लिए यहां पर पहुंचे हैं।

पीटीआई की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि इटली में उन्होंने प्रवासी भारतीयों के सदस्यों से अच्छी बातचीत हुई। इसमें वह लोग भी शामिल रहे जो इंडिया के बारे में पढ़ रहे हैं और वो भी जिन्होंने हाल ही के कुछ सालों में अपने देश के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित किए हैं। इटली में अपनी यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी ने ट्वीट कर भारतीय समुदाय के साथ बातचीत की कुछ झलकियां साझा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रोम में बीती शाम मैंने इटली में प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत की। यहां उनके द्वारा विविध विषयों पर उनके विचार सुनने को मिले।


सनातन धर्म संघ के अध्यक्ष स्वामिनी हंसानंद गिरी ने पीएम मोदी के साथ चलती फिरती मुलाकात की। हंसानंद गिरी ने कहा कि ये एक चलती फिरती मुलाकात थी। इटली में रहने वाली हिंदुओं के लिए ये आसान नहीं लेकिन फिर पीएम से मुलाकात हुई। ये हमारे लिए एक सम्मान की बात है। इटली में हिंदू अल्पसंख्यक हैं। भारत की संस्कृति मानवता के लिए एक खजाना है। क्योंकि ये एक प्राचीन काल की संस्कृति है। अब ये पूरी दुनिया के लिए है। ये सभ्यता शुरु से ही अहिंसा, सद्भाव, प्रकृति के प्रति सम्मान और पर्यावरण के लिए है।

उन्होंने आगे कहा कि हम में से प्रत्येक से हमसे कुछ बहुत ही अजीबोगरीब पूछा। बातचीत के दौरान पूछा कि मुझे क्या पसंद है। अगर हम भारत जाते हैं तो हमें भारत से कहां और क्या पसंद है और मैंने कहा तमिलनाडु और पीएम ने मुझसे तमिल में बात की।

Next Story