Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फ्रांस में पीएम मोदी ने कहा- धारा 370 और तीन तलाक हटाकर नामुमकिन को मुमकिन किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के पेरिस में यूनेस्को मुख्यालय में भारतीय समुदाय को संबोधन के दौरान कहा कि एक नए भारत की तस्वीर सामने आई है। फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पेरिस में भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी के स्वागत स्वागत किया।

फ्रांस में पीएम मोदी ने कहा-  धारा 370 और तीन तलाक हटाकर नामुमकिन को मुमकिन किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के पेरिस में यूनेस्को मुख्यालय में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। जी 7 शिखर सम्मेलन के लिए फ्रांस में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन पहले बैठक कर चुके हैं। इस दौरान दोनों शीर्ष नेताओं के बीच रणनीतिक साझेदारी को और बढ़ावा देने के लिए गतिशील और बहुआयामी संबंधों की समीक्षा की गई।

संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक नए भारत की तस्वीर सामने आई हैं। ये सभी ठप्पा लगाने की वजह से हुआ है ना कि मोदी है तो मुमकिन है की वजह से नहीं। हमारी संसद से इस बार तीन तलाक जैसी क्रू प्रथा को खत्म करने के लिए एक बिल बनाया। जब पीएम भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे थे तभी पेरिस में मोदी-मोदी के नारे भी लगे। पेरिस में जब पीएम भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान मोदी है तो मुमकिन है, मोदी है तो मुमकिन है- के नारे लगे। लेकिन उस दौरान तभी मोदी ने कहा- नए भारत के निर्माण के लिए जनादेश मिला है तभी यह मुमकिन हुआ।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत और फ़्रांस के बीच संबंध सैकड़ों साल पुराना है। हमारी दोस्ती किसी स्वार्थ पर नहीं, बल्कि 'लिबर्टी, इक्वलिटी और फ्रेटरनिटी' के ठोस आदर्शों पर टिकी है। भारत और फ्रांस की मित्रता अटूट है। ये मित्रता से कहीं आगे है। ये वर्षों पुरानी है। ऐसा कोई वैश्विक मंच नहीं होगा जहां भारत और फ्रांस ने एक दूसरे का समर्थन न किया हो और साथ काम न किया हो। जब भारत या फ्रांस को कोई उपलब्धि प्राप्त होती है तो हम एक दूसरे के लिए खुश होते हैं। भारत में फ्रांस की फुटबॉल टीम के समर्थकों की संख्या शायद जितनी फ्रांस में नही होगी, उससे ज्यादा भारत में होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हए कहा कि इन दिनों पेरिस में राम मुख्य रम गया है, पूज्य बापू (महात्मा गांधी) की निश्रा (छाया) में और लोग लॉग राम की भक्ति में डूबे हुए हैं। नए भारत में, भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, लोगों के पैसे की लूट, आतंकवाद के खिलाफ जिस तरह से कार्रवाई हो रही है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। नए सरकार के सत्ता में आने के 75 दिनों के भीतर हमने कई मजबूत फैसले लिए। लेकिन अभी 100 दिन बाकी हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे बताया गया कि गणेश महोत्सव पेरिस के सांस्कृतिक कैलेंडर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। इस दिन पेरिस एक मिनी इंडिया की तरह दिखता है, जिसका मतलब है कि कुछ दिनों में हम यहां 'गणपति बप्पा मोरया' का जाप करेंगे। वहीं गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को भी मनाएंगे। आज 21 वीं सदी में हम इन्फ्रा की बात करते हैं। मैं कहना चाहूंगा कि मेरे लिए यह IN + FRA है, जिसका अर्थ है भारत और फ्रांस के बीच गठबंधन।

वहीं फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पेरिस में भारतीय समुदाय के लोगों ने गर्मजोशी के स्वागत स्वागत किया। इससे पहले पेरिस एयरपोर्ट पर गुजरात के वोहरा मुसलमानों ने प्रधानमंत्री मोदी का तिरंगे के साथ स्वागत किया है। इसका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Next Story
Top