Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिलीपींस में मेगी तूफान ने मचाई भारी तबाही, भूस्खलन और बाढ़ से अब तक 58 लोगों की मौत

कीचड़ और बारिश के बीच रेस्क्यू टीम बीते मंगलवार को सेंट्रल फिलीपींस (central Philippines) के गांवों में भूस्खलन के बाद बचे लोगों को सर्च कर रही है।

फिलीपींस में मेगी तूफान ने मचाई भारी तबाही, भूस्खलन और बाढ़ से अब तक 58 लोगों की मौत
X

फिलीपींस (Philippines) में मेगी तूफान (Storm Megi) ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से फिलीपींस के पूर्वी और दक्षिण पूर्वी इलाकों में रविवार से भारी बारिश जारी है। पूर्वी और दक्षिण पूर्वी (eastern and southeastern) इलाकों में तूफान (Storm) के बाद भारी बारिश (Rain) से लगभग 17000 लोगों को घर छोड़कर शेल्टर होम (Shelter Homes) में शरण लेनी पड़ी है। भारी बारिश के कारण पूर्वी समर प्रांत सहित कई क्षेत्रों में भूस्खलन (Landslides) हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ताजा जारी किए गए आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार- फिलीपींस में भूस्खलन और बाढ़ (landslides and floods) से मरने वालों की संख्या 58 (58 People Death) हो गई है, जबकि अलग-अलग घटनाओं में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा 30 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं।

कीचड़ और बारिश के बीच रेस्क्यू टीम बीते मंगलवार को सेंट्रल फिलीपींस (central Philippines) के गांवों में भूस्खलन के बाद बचे लोगों को सर्च कर रही है। भूस्खलन की के कारण मलबे (Rubble) में दबकर सैकड़ों लोग घायल हो चुके हैं। फिलीपींस में बाढ़ (Floods) की वजह से सड़कें (Road) टूट गई हैं, घर और इमारतें पानी में डूब चुकी हैं। फसलों को भारी नुकसान हुआ है। बता दें कि फिलीपींस से टकराने वाला मेगी तूफान इस साल का पहला तूफान है। हर वर्ष फिलीपींस में लगभग 20 तूफान आते हैं।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, एक सरकारी आपदा एजेंसी (government disaster agency) ने कहा कि तूफान ने रविवार सुबह मध्य और दक्षिणी फिलीपींस में 1 लाख 36 हजार से ज्यादा लोगों को प्रभावित किया है। गौरतलब है कि बीते वर्ष फिलीपींस में आए तूफान ने 400 से ज्यादा (400 People Died) लोगों की मौत हुई थी।

और पढ़ें
Next Story