Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेंडोरा पेपर्स लीक मामले में बड़ा खुलासा: पाकिस्तान के 700 लोगों के नाम आए सामने, इमरान खान की मुसीबतें बढ़ी

पांच साल पहले पनामा पेपर्स लीक में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का नाम सामने आया था। इसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था। इसके अलावा कई हस्तियों के नाम भी इस लिस्ट मे सामने आए थे। पाकिस्तान के महान क्रिकेटर इमरान खान ने नवाज शरीफ की नाकामियों को भुनाते हुए सत्ता हासिल की थी।

पेंडोरा पेपर्स लीक मामले में बड़ा खुलासा: पाकिस्तान के 700 लोगों के नाम आए सामने, इमरान खान की मुसीबतें बढ़ी
X

पेंडोरा पेपर्स लीक मामले में बड़ा खुलासा

पाकिस्तान (Pakistan) की सिसायत में भूचाल आ गया है। क्योंकि पेंडोरा पेपर्स लीक (Pandora Papers Leak) मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जिसके बाद कई बड़े लोगों के नाम सामने आए है। बताया जा रहा है कि पेंडोरा पेपर्स में दुनिया भर की रसूखदार शख्सियतों के वित्तीय लेन-देन को लेकर खुलासे हुए हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान के 700 लोगों के नाम है। जिनमें इमरान सरकार (Imran Government) में वित्त मंत्री शौकत तारिन, जल संसाधन मंत्री मूनिस इलाही, सांसद फैसल वावड़ा, उद्योग और उत्पादन मंत्री खुसरो बख्तियार के परिवार लोग शामिल है। इस खुलासे के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) की मुसीबतें बढ़ गई है। साथ ही पाक में मंत्रियों और आला अधिकारियों के बीच हलचल तेज हो गई है। बता दें कि पांच साल पहले पनामा पेपर्स लीक में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का नाम सामने आया था। इसके बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था। इसके अलावा कई हस्तियों के नाम भी इस लिस्ट मे सामने आए थे। पाकिस्तान के महान क्रिकेटर इमरान खान ने नवाज शरीफ की नाकामियों को भुनाते हुए सत्ता हासिल की थी।

इमरान खान ने ट्वीट करके दी जानकारी

इस मामले में इमरान खान ने ट्वीट करके कहा है कि जिन लोगों का नाम नई लिस्ट में आया है, उनकी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने अपील की है कि इस मुद्दे को भी जलवायु परिवर्तन की तरह ही गंभीरता से लिया जाए। इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कि हम पैंडोरा पेपर्स का स्वागत करते हैं जिसने गलत तरह से संपत्ति इकट्ठा करने वाले अमीरों के सच को उजागर किया है, टैक्स चोरी और भ्रष्टाचार किया है और वित्तीय हेवंस में हवाला के रास्ते पैसा पहुंचाया है। यूएन महासचिव के एफएसीटीआई ने 7 ट्रिलियन डॉलर की संपत्ति का आकलन किया है जो चोरी करके विदेशों में पहुंचाई गई है।

विपक्ष ने पाकिस्तानी सरकार पर हमला बोला

अब इस मामले में विपक्ष ने पाक सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम इमरान खान का इस्तीफा मांगा है। पीएमएल-एन के सेक्रेटरी एहसान इकबाल ने इस बारे में एक मीडिया कांफ्रेंस में बात की है। उन्होंने कहा कि इमरान खान को अब इस्तीफा दे देना चाहिए। उनका नाम तोशखाना केस में आया था। ऐसी भी संभावना है कि उनका नाम पेंडोरा पेपर्स में हो। पाकिस्तान के कई मंत्रियों के नाम इन पेपर्स में सामने आने के बाद इमरान के पास पद पर रहने का नैतिक कारण नहीं रह जाता है।

और पढ़ें
Next Story