Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India-Pakistan: रूस यात्रा से पहले बड़ा बयान, PM Modi के साथ पाक पीएम इमरान खान करना चाहते हैं लाइव डिबेट

इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) के सलाहाकार के बयान के बाद अब खुद पीएम ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ टीवी (TV) पर बहस करने की इच्छा जताई है।

India-Pakistan: रूस यात्रा से पहले बड़ा बयान, PM Modi के साथ पाक पीएम इमरान खान करना चाहते हैं लाइव डिबेट
X

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) के सलाहाकार के बयान के बाद अब खुद पीएम ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ टीवी (TV) पर बहस करने की इच्छा जताई है। पाक पीएम इमरान खान ने रूस टुडे को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि मैं टीवी पर नरेंद्र मोदी के साथ बहस करना पसंद करूंगा। उन्होंने कहा कि यह उपमहाद्वीप में अरबों लोगों के लिए फायदेमंद होगा। यदि मतभेदों को बहस के माध्यम से सुलझाया जा सकता है। तो यह रास्ता सबसे अच्छा है।

इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि वह दोनों देशों के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए टीवी पर बहस करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीविजन पर बहस करना चाहता हूं। 75 साल पहले आजादी मिलने और तब से तीन युद्ध लड़ने के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। ऐसे में भारत के सामने इमरान ने एक प्रस्ताव रखा।

प्रस्ताव में कहा गया है कि भारत पाकिस्तान के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच टेलीविजन पर दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार के लिए बहस करनी चाहिए। इमरान खान ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने के लिए मास्को यात्रा से पहले यह बयान रूस टुडे में कही है।


इमरान खान ने कहा कि भारत एक शत्रु देश बन गया है, इसलिए उनके साथ व्यापार काफी कम हो गया है। अभी हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद ने भारत के साथ व्यापार को फिर से शुरू करने का समर्थन किया है।

और पढ़ें
Next Story