Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी का असर, मंत्री जी ने की आवाम से चाय में कटौती की अपील, देखें वीडियो

पाकिस्तान के मंत्री अहसान इकबाल ने बड़े ही गुस्से में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि क्या करू मैं, मर जाऊ, उन्होंने देश के लोगों से अपील की है कि चाय कटिंग करें। क्योंकि इसकी वजह से देश में आयात बिल बढ़ रहा है।

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी का असर, मंत्री जी ने की आवाम से चाय में कटौती की अपील, देखें वीडियो
X

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी आ असर देखने को मिल रहा है। जहां एक तरफ बिजली संकट दिख रहा है तो वहीं दूसरी तरफ देश में चाय का संकट भी सामने आ गया है। पाकिस्तान के मंत्री अहसान इकबाल ने बड़े ही गुस्से में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि क्या करू मैं, मर जाऊ, उन्होंने देश के लोगों से अपील की है कि चाय कटिंग करें। क्योंकि इसकी वजह से देश में आयात बिल बढ़ रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, योजना मंत्री ने देश की आवाम से प्रतिदिन एक या दो कप चाय कम करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम चाय आयात करने के लिए ऋण लेते हैं। पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल ने देश के लोगों से एक या दो कप चाय का सेवन कम करने का आग्रह किया है। क्योंकि पाकिस्तान चाय का आयात करता है और इसके लिए उसे पैसे उधार लेने पड़ते हैं।


जब तक देश चाय उत्पादन में स्वतंत्र नहीं हो जाता, तब तक लोगों को ऐसी सभी वस्तुओं से बचना चाहिए। मंत्री ने मंगलवार को कहा कि देश कर्ज लेकर चाय का आयात करता रहा है। निवर्तमान वित्तीय वर्ष के संघीय बजट दस्तावेज से पता चलता है कि पाकिस्तान ने पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 13 अरब से अधिक चाय का आयात किया।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हफ्ते सरकार ने आईएमएफ को 2019 में दोनों पक्षों द्वारा सहमत 6 बिलियन डॉलर के बेलआउट सौदे को फिर से शुरू करने के लिए 47 बिलियन डॉलर के नए बजट को मंजूरी दी। ऑब्जर्वेटरी ऑफ इकोनॉमिक कॉम्प्लेक्सिटी के अनुसार, 220 मिलियन का दक्षिण एशियाई देश दुनिया का सबसे बड़ा चाय आयात करता है।

और पढ़ें
Next Story