Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिल गेट्स को पाकिस्तानी ठग ने लगाया 7 अरब रुपये से ज्यादा का चूना, इस तरह बनाया अपना शिकार

ठग (Thag) आरिफ नकवी पाकिस्तान की एक प्राइवेट इक्विटी फर्म (private equity firm) का मुखिया था। आरिफ ने विश्व निवेशकों (world investors) का पैसा लगवाने के दौरान बिल गेट्स समेत कई अमीरों से अच्छे संबंध बनाए।

बिल गेट्स को पाकिस्तानी ठग ने लगाया 7 अरब रुपये से ज्यादा का चूना, इस तरह बनाया अपना शिकार
X

दुनिया (World) के सबसे अमीर लोगों में शामिल बिल गेट्स ठगी का शिकार हो गए हैं। बिल गेट्स (Bill Gates) को पाकिस्तान (Pakistan) की एक ठग ने ठगी का शिकार बनाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक किताब में किए गए दावे के अनुसार, पाकिस्तानी व्यक्ति ने बिल गेट्स से 7 अरब से अधिक रुपये 'ठग' लिए हैं। यह दावा 'द की मैन: ट्रू स्टोरी ऑफ हाउ द ग्लोबल एलाइट वाज डूप्ड बाय ए कैपिटलिस्ट फेयरी टेल' किताब (Book) में किया गया है। दावे के मुताबिक, आरिफ नकवी (Arif Naqvi)

नाम के एक पाकिस्तानी ने बिल गेट्स से 10 करोड़ डॉल यानी 7.41 अरब रुपये ठग लिए थे। किताब में कहा गया है कि आरिफ नकवी एक 'ठग' था, जो अरबपतियों की संपत्ति हड़पता था। खबरों की माने तो इस किताब को साइमन क्लार्क और विल लॉफ (Simon Clark and Will Lough) ने लिखा है।

ठग (Thag) आरिफ नकवी पाकिस्तान की एक प्राइवेट इक्विटी फर्म (private equity firm) का मुखिया था। आरिफ ने विश्व निवेशकों (world investors) का पैसा लगवाने के दौरान बिल गेट्स समेत कई अमीरों से अच्छे संबंध बनाए। इसी फायदा उठवाकर आरिफ नकवी ने दुनिया के अमीर लोगों में शामिल बिल गेट्स से बड़ी रकम ऐंठ ली। किताब के मुताबिक, आरिफ नकवी ने करीब 100 मिलियन डॉलर की हेराफेरी की थी। इसमें से आधी रकम का कोई हिसाब-किताब नहीं मिला। ऐसे में आरिफ नकवी को इस मामले में जेल की सजा होने की ज्यादा उम्मीद है। क्योंकि, आरिफ नकवी के एक कर्मचारी ने सभी इंवेस्टर्स को ई-मेल (E-Mail) भेजकर इसकी जानकारी दे दी थी।

और पढ़ें
Next Story