Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन का 49 साल की उम्र में निधन, जानें इनके बारे में

पीटीआई नेता जमाल सिद्दीकी ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि आमिर लियाकत के एक कर्मचारी ने उन्हें उनकी मौत की सूचना दी।

पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन का 49 साल की उम्र में निधन, जानें इनके बारे में
X

MP Amir Liaquat Hussain passed away: पाकिस्तानी सांसद आमिर लियाकत हुसैन (Pakistani MP Amir Liaquat Hussain) का उनके घर पर निधन हो गया है। आमिर लियाकत हुसैन 49 वर्ष के थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आमिर लियाकत हुसैन अपने घर पर बेहोश (Unconscious) पाए गए, जिसके बाद इलाज के दौरान उन्हें आगा खान यूनिवर्सिटी अस्पताल (Aga Khan University Hospital) लेकर जाया गया। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

पीटीआई नेता जमाल सिद्दीकी ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि आमिर लियाकत के एक कर्मचारी ने उन्हें उनकी मौत की सूचना दी। अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि आमिर लियाकत हुसैन की मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। जैसे ही आमिर लियाकत हुसैन की मौत की खबर पाकिस्तान नेशनल असेंबली के अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ तक पहुंची, तो उन्होंने शुक्रवार शाम 5 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर लियाकत हुसैन ने कहा था कि वह इमरान खान की पार्टी छोड़ने के बाद से देश छोड़ देंगे। उनकी तीसरी पत्नी ने उन्हें उनकी शादी के एक महीने के भीतर छोड़ दिया। उन पर ड्रग एडिक्ट और बीवी-बीटर होने का आरोप लगाते हुए, उनके फैसले में भी भूमिका निभाई।

बता दें कि आमिर लियाकत हुसैन ने मुत्ताहिदा कौमी आंदोलन के साथ राजनीति में कदम रखा था और 2002 में पहली बार पाकिस्तान के सांसद के रूप में चुने गए। तत्कालीन प्रधानमंत्री शौकत अजीज द्वारा सितंबर 2004 में धार्मिक मामलों के राज्य मंत्री और ज़कात और उशर डिवीजन के रूप में नियुक्त किया गया था। एक राजनेता होने के अलावा, हुसैन एक स्तंभकार, टेलीविजन होस्ट और कॉमेडियन भी थे।

और पढ़ें
Next Story