Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्रकार का दावा: तालिबान के बुलावे पर ISI चीफ जनरल फैज हमीद पहुंचे काबुल

पहले तालिबान ने चीन को सहयोगी बताया अब पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) प्रमुख जनरल फैज हमीद काबुल पहुंचे हैं।

पत्रकार का दावा: तालिबान के बुलावे पर ISI चीफ जनरल फैज हमीद पहुंचे काबुल
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) समेत पंजशीर पर भी तालिबान का पूरा कब्जा हो चला है। पहले तालिबान ने चीन को सहयोगी बताया अब पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) प्रमुख जनरल फैज हमीद काबुल पहुंचे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद काबुल पहुंच गए हैं। उनके नेतृत्व में एक पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल भी अफगानिस्तान की राजधानी पहुंच गया है। आईएसआई प्रमुख का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है। जब पंजशीर घाटी में जबरदस्त गोलीबारी हो रही है और तालिबान अपनी नई सरकार का गठन करने जा रहा है।

इसी बीच पाकिस्तान के एक पत्रकार हमजा अजहर सलाम ने दावा किया है कि तालिबान के बुलावे पर आईएसआई प्रमुख का अफगानिस्तान का दौरा है। इस दौरान दोनों देशों के भविष्य पर चर्चा होगी।

आगे कहा कि आईएसआई ने ही तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जा करने में मदद की। जबकि पाकिस्तान ने इन आरोपों का खंडन किया है और कहा है कि तालिबान के कब्जे के बाद से उसे अफगान शरणार्थियों के संकट का सामना करना पड़ रहा है। हजारों अफगानी पाकिस्तान को रूख कर रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story