Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तानी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने किया सावधान, बड़े खतरे से बचाया विमान

पाकिस्तान का एक एयर ट्रैफिक कंट्रोलर कई लोगों की जान बचाकर हीरो बन गया। य़ह विमान जयपुर से मस्कट जा रहा था।

पाकिस्तानी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने किया सावधान, बड़े खतरे से बचाया विमानइन फ्लाइट में मिलेगी चैक इन की सुविधा (प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान का एक एयर ट्रैफिक कंट्रोलर कई लोगों की जान बचाकर हीरो बन गया। जयपुर से मस्कट के लिए उड़ा विमान पाकिस्तान होते हुए जा रहा था कि तभी अचानक मौसम खराब हो गया, लेकिन एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने पहले ही विमान के पायलट को सूचित कर दिया था।

पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण के एक ट्रैफिक कंट्रोलर ने भारतीय पायलट को आपात मैसेज भेजा था, जिसकी वजह से दुर्घटनाग्रस्त होने से विमान बच गया।

बता दें कि पाकिस्तान में घुसते ही मस्कत जाने वाले विमान के पायलट को सूचित किया और मैसेज भेजा। पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण ने बताया कि मौसम की खराबी दक्षिणी सिंध प्रांत के चोर में हुई थी, जहां से विमान गुजर रहा था।

इस विमान में 150 यात्री सवार थे। जो करांची के ऊपर से गुजर रहा था। तभी पायलट को आपात प्रोटोकॉल जारी किया और कहा गया कि आगे खतरा है। बीते कई दिनों से पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद किया हुआ था।

भारत से विरोध के बाद पाकिस्तान ने 16 जुलाई को अपने एयरस्पेस भारत के लिए खोल दिया था। बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने इसे बंद कर दिया था जो 26 फरवरी से जुलाई तक बंद रहा था।

Next Story
Share it
Top