Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अगले सप्ताह भारत का दौरा करेगा, जानें किस मुद्दे पर होगी चर्चा

सैयद मुहम्मद मेहर अली शाह ने कहा कि बाढ़ पूर्वानुमान डेटा साझा करने पर बातचीत होगी। वहीं पीसीआईडब्ल्यू (पाकिस्तान सिंधु जल आयुक्त) की वार्षिक रिपोर्ट पर भी बातचीत की जाएगा।

पाकिस्तान का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अगले सप्ताह भारत का दौरा करेगा, जानें किस मुद्दे पर होगी चर्चा
X

पाकिस्तान (Pakistan) का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल (five-member delegation) जल विवाद (water dispute) पर बातचीत के लिए अगले सप्ताह भारत (India) का दौरा करेगा। डॉन अखबार ने पाकिस्तान के सिंधु जल आयुक्त सैयद मुहम्मद मेहर अली शाह ( Indus Water Commissioner Syed Muhammad Meher Ali Shah) के हवाले से कहा, वार्ता 30-31 मई तक नई दिल्ली में होगी। प्रतिनिधिमंडल वाघा बॉर्डर से होकर भारत पहुंचेगा।

पीसीआईडब्ल्यू की वार्षिक रिपोर्ट पर भी बातचीत की जाएगी

सैयद मुहम्मद मेहर अली शाह ने कहा कि बाढ़ पूर्वानुमान डेटा साझा करने पर बातचीत होगी। वहीं पीसीआईडब्ल्यू (पाकिस्तान सिंधु जल आयुक्त) की वार्षिक रिपोर्ट पर भी बातचीत की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सैयद मुहम्मद मेहर अली शाह ने बताया कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल निर्माणाधीन पाकल डल और लोअर कलनई बांध की यात्रा नहीं करेगा। लेकिन इन पर और अन्य परियोजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

भारत और पाकिस्तान ने उम्मीद जताई

मार्च के महीने में भारत-पाकिस्तान ने सिंधु जल संधि को उसकी वास्तविक भावना से लागू करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई थी। भारत और पाकिस्तान ने उम्मीद जताई थी कि स्थायी सिंधु आयोग की अगली बैठक भारत में जल्द से जल्द आयोजित की जाएगी। सिंधु जल संधि के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत, बैठक वैकल्पिक रूप से पाकिस्तान और भारत में वार्षिक होती है।

और पढ़ें
Next Story