Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pakistan: बलूचिस्तान में यात्री वैन खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, वैन में 23 लोग सवार थे। वैन लोरालाई से झोब के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान किल्ला सैफुल्ला (Qilla Saifullah) के पास खाई में गिर गई।

Pakistan: बलूचिस्तान में यात्री वैन खाई में गिरी, 22 लोगों की मौत
X

पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) में किल्ला सैफुल्ला के पास एक यात्री वैन के 100 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई और एक नाबालिग घायल (Minor Boy Injured) हो गया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, वैन में 23 लोग सवार थे। वैन लोरालाई से झोब के लिए रवाना हुई थी। इसी दौरान किल्ला सैफुल्ला (Qilla Saifullah) के पास खाई में गिर गई।

जिले के उपायुक्त हाफिज मुहम्मद कासिम ने कहा कि वाहन अख्तरजई के पास एक पहाड़ी की चोटी से गिर गया। इस दुर्घटना में वैन सवार 22 यात्रियों की कथित तौर पर मौत हो गई। रेस्क्यू 1122 अधिकारियों ने बताया कि हादसे में एक नाबालिग लड़का घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए क्वेटा रेफर किया गया है। नाबालिग की हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

अधिकारियों के मुताबिक, सभी मृत यात्रियों के शवों को किल्ला सैफुल्ला जिला मुख्यालय अस्पताल में भेजा गया है। डॉन रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में छह बच्चे, पांच महिलाएं और 11 पुरुष शामिल हैं। डीसी ने कहा कि हादसे के बाद क्वेटा से टीमों को बचाव अभियान के लिए बुलाया गया था। बचाव अभियान दोपहर करीब 1 बजे समाप्त हुआ है। हादसे की सूचना परिजनों को मिलते ही परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने घटना पर दुख जताया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी मीडिया सेल ने ट्वीट करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। बिलावल ने अधिकारियों से घायल व्यक्ति के लिए पर्याप्त चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने का आग्रह किया और भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया।

और पढ़ें
Next Story