Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान के गणेश मंदिर में तोड़फोड़ और आगजनी मामले में 150 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

वहीं पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को सुनवाई करेंगे। पाक पुलिस की ओर से भी लगातार कार्रवाई जारी है। इस घटना की जांच एएसआई अब्दुल हमीद को दी गई है। इस पूरे मामले में भारत ने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की है।

पाकिस्तान के गणेश मंदिर में तोड़फोड़ और आगजनी मामले में 150 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
X

पाकिस्तान के गणेश मंदिर में तोड़फोड़ और आगजनी मामले में 150 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

Pakistan Ganesh Temple पाकिस्तान के पंजाब में रहीमयारखान में स्थित गणेश मंदिर में तोड़फोड़ और आग (Vandalism And Arson) लगाने के मामले में करीब 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज (150 People FIR) किए गए है। इन पर विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए है। वहीं पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट (PAK Supreme Court) के चीफ जस्टिस ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को सुनवाई करेंगे। पाक पुलिस (Pakistan Police) की ओर से भी लगातार कार्रवाई जारी है। इस घटना की जांच एएसआई अब्दुल हमीद को दी गई है। इस पूरे मामले में भारत (INDIA) ने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की है। विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा कि पाक अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में पूरी तरह से विफल रहा है।

मंदिर का पुनर्निर्माण दोबारा से शुरू

इस बीच पाक में हिंदू परिषद के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली के सदस्य डॉक्टर रमेश कुमार वंकवानी ने ट्वीट कर बताया कि गणेश मंदिर पर हमले के बाद सही करने का काम भी शुरू कर दिया गया है। आपको बता दें कि मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बाद कार्रवाई करने में देरी की गई है। इस घटना में केस सभी अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है। इसमें किसी भी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है जो नामजद हो। वहीं बीते दिन मंदिर में तोड़फोड़ कर रहे लोगों के चेहरे वायरल वीडियो में साफ-साफ देखे जा सकते है।

विदेश मंत्रालय ने जताई नाराजगी

गणेश मंदिर में तोड़फोड़ और आगजनी मामले में भारत ने नाराजगी जताई है। विदेश मंत्रालय (MEA) ने दो टूक में कहा कि पाक अल्पसंख्यकों की रक्षा करने में पूरी तरह से विफल रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा और उत्पीड़न की ऐसी घटनाएं बेरोकटोक जारी हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर पर हमले के अलावा, हिंदू समुदाय के आसपास के घरों पर भी हमला किया गया। पाक में पूजा स्थलों पर हमलों सहित अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा, भेदभाव और उत्पीड़न की घटनाएं बेरोकटोक जारी है। पाकिस्तान सरकार को इस संबंध में तलब किया गया है। जिसके बाद उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई तेज की गई हे।

Next Story