Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को दिया झटका, रोका कार्यालय विस्तार

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा 29 नवंबर यानी शुक्रवार को रिटायर हो रहे हैं। लेकिन पाक पीएम इमरान खान ने 19 अगस्त को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के तौर पर उनका कार्यकाल अगले 3 साल के लिए बढ़ा दिया था।

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को दिया झटका, रोका कार्यालय विस्तारपाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने आज पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा को बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकाल को विस्तार देने वाली अधिसूचना को 27 नवंबर तक निलंबित कर दिया है। यानी फिलाहल कोर्ट ने बाजवा के सेवा विस्तार पर रोक लगा दी है।

कोर्ट का मानना है कि मंत्रिमंडल के 25 सदस्यों में से केवल 11 सदस्यों ने सेना प्रमुख के कार्यकाल में विस्तार को मंजूरी दी है, जो बहुमत के फैसले का गठन नहीं करता है। सुप्रीम कोर्ट ने बाजवा समेत सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है।

पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा 29 नवंबर यानी शुक्रवार को रिटायर हो रहे हैं। लेकिन पाक पीएम इमरान खान ने 19 अगस्त को चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के तौर पर उनका कार्यकाल अगले 3 साल के लिए बढ़ा दिया था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इस संबध में सुनवाई बुधवार तक के लिए टाल दी है।

Next Story
Top