Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान भारत के गैरकानूनी कब्जे वाले इलाकों को तुरंत खाली करे: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय की तरफ से पाकिस्तान को एक दम साफ-साफ शब्दों में कहा गया है कि गैरकानूनी तरीके से पीओके के कराए गए चुनाव को वहां की जनता ने नकार दिया है।

पाकिस्तान भारत के गैरकानूनी कब्जे वाले इलाकों को तुरंत खाली करे: विदेश मंत्रालय
X

विदेश मंत्रालय भारत सरकार

विदेश मंत्रालय की तरफ से पाकिस्तान को एक दम साफ-साफ शब्दों में कहा गया है कि गैरकानूनी तरीके से पीओके के कराए गए चुनाव को वहां की जनता ने नकार दिया है। विदेश मंत्रालय ने साफ देते हुए कहा है कि उनकी तरफ से स्पष्ट कहा गया है कि पाकिस्तान भारत के उन तमाम इलाकों को तुरंत खाली करे और वहां पर जारी मानव अधिकारों के हनन को रोके। जारी बयान में कहा गया है कि पाक अधिकृत कश्मीर में कराए गए चुनाव गैरकानूनी है और पाकिस्तान द्वारा सिर्फ उस सच को छिपाने का प्रयास है कि उन्होंने इन इलाकों पर गैरकानूनी कब्जा जमा रखा है।

भारत की तरफ से पाक अधिकारियों को इस बारे में विरोध जताया गया है। जो देकर कहा गया है कि ये चुनाव इस सच्चाई को नहीं छिपा सकते कि पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों के साथ कैसा सुलूक किया जा रहा है, वहां पर कैसे मानव अधिकारों का हनन किया जा रहा है। कड़ा संदेश देते हुए पाकिस्तान को बताया गया है कि PoK पर उनका कोई अधिकार नहीं है और उन्हें उन तमाम इलाकों को तुरंत खाली कर देना चाहिए जहां पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा जमाया गया है।

बता दें कि जिस चुनाव को लेकर भारत ने तल्ख टिप्पणी दी है उसमें इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं। लेकिन उस चुनाव में बड़े स्तर पर धांधली के आरोप लगे हैं। ऐसे में PoK में उस चुनाव को लेकर विवाद है तो वहीं भारत ने उसे सिरे से खारिज कर दिया है।

Next Story