Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Pakistan News: पाकिस्तान में बने संकट पर बोले शाहबाज शरीफ, हम न्यायपालिका के फैसले का करेंगे पूरा सम्मान

कार्यवाहक पीएम की नियुक्ति पर शाहबाज शरीफ ने कहा कि संसद में संविधान को तोड़ा गया। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

Pakistan News: पाकिस्तान में बने संकट पर बोले शाहबाज शरीफ, हम न्यायपालिका के फैसले का करेंगे पूरा सम्मान
X

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) के नेता शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने संवाददाता सम्मेलन में इमरान खान (Imran Khan) पर जोरदार निशाना साधा। राष्ट्रपति अल्वी की ओर पत्र नहीं मिलने को लेकर कहा कि मुझे कोई चिट्ठी नहीं मिली है। कार्यवाहक पीएम की नियुक्ति पर शाहबाज शरीफ ने कहा कि संसद में संविधान को तोड़ा गया। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन नेता शाहबाज शरीफ ने कहा कि हम अपने नेताओं और भागीदारों के साथ इस पर चर्चा करेंगे। मुझे अंतरिम पीएम के संबंध में राष्ट्रपति अल्वी का कोई पत्र नहीं मिला है। इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह पाकिस्तान की न्यायपालिका का सम्मान करते हैं।

पीसी के दौरान शाहबाज शरीफ ने संसद भंग करने के राष्ट्रपति के फैसले पर भी सवाल उठाया। आगे कहा कि आधे घंटे के भीतर राष्ट्रपति ने संसद भंग करने का आदेश जारी किया। सरकार ने अपने दिमाग का इस्तेमाल तक नहीं किया था। इमरान खान और राष्ट्रपति दोनों ने मिलकर संविधान तोड़ा है।

आगे कहा कि राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने इमरान खान की सिफारिश पर नेशनल असेंबली को भंग किया। अविश्वास प्रस्ताव को डिप्टी स्पीकर ने खारिज कर दिया। संसद के निचले सदन 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में अपना इमरान खान की पार्टी ने बहुमत खो दिया। इसके बाद विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि डिप्टी स्पीकर के फैसले की समीक्षा होना जरूरी है। बड़ी बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही है।

और पढ़ें
Next Story