Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की संपत्ति होगी जब्त, लिस्ट में हाफिज सईद और मसूद अजहर का नाम भी शामिल

जून 2018 में पाकिस्तान एफएटीएफ के ग्रे लिस्ट में आया था। वहीं 18 अगस्त 2020 को घोषणा की गई थी कि हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की संपत्ति होगी जब्त, लिस्ट में हाफिज सईद और मसूद अजहर का नाम भी शामिल
X
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान से दाऊद इब्राहिम को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम की संपत्ति जब्त की जाएगी। इसके अलावा इस लिस्ट में मसूद अजहर और हाफिज सईद का भी नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने ये कदम 'वित्तीय कार्रवाई कार्य बल' (FATF) की ग्रे लिस्ट से बाहर आने के लिए उठाया है।

2018 में पाकिस्तान आया था ग्रे लिस्ट में

बता दें कि जून 2018 में पाकिस्तान एफएटीएफ के ग्रे लिस्ट में आया था। वहीं 18 अगस्त 2020 को घोषणा की गई थी कि हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

इसके बाद आज शनिवार को ये घोषणा की गई कि इन सभी आतंकी संगठनों से संबंधित लोगों की संपत्ति पाकिस्तान जब्त करेगा। साथ ही उनके सभी बैंक खातों को भी सील किया जाएगा।

88 नेताओं पर लगाए प्रतिबंध

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक पाकिस्तना ने आज आतंकी संगठनों से जुड़े 88 नेताओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध यूनाइटेड नेशन के द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार लागू की किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इस लिस्ट में हाफिज सईद. मोहम्मद मसूद अजहर, जाकिउर रहमान नकवी शामिल हैं।


Next Story