Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video : PoK में आजादी की मांग कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 2 लोगों की मौत 80 से ज्यादा घायल

22 अक्टूबर 1974 में पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर पर हमला किया था। हमले की 72वीं बरसी मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में लोग पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे थे।

Video : PoK में आजादी मांग रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, 2 लोगों की मौत 80 से ज्यादा घायल
X
मुजफराबाद में विरोध प्रदर्शन

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुजफराबाद में लोग आजादी के समर्थन में रैली निकाली गई। इस दौरान पाकिस्तान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं।

जिसमें 2 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और 80 से ज्यादा घायल हो गए। विभिन्न राजनीतिक दलों ने ऑल इंडिपेंडेंट पार्टीज एलायंस (एआईपीए) के बैनर तले मुजफराबाद में काला दिवस मनाने के लिए आजादी के समर्थन में रैली निकाली थी।

इसी दिन यानी 22 अक्टूबर 1974 में पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर पर हमला किया था। हमले की 72वीं बरसी मनाने के लिए लोग बड़ी संख्या में लोग पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे थे।

पाकिस्तान पुलिस ने सरकार के विरोध में रैली निकालने से मना किया था। जब लोगों ने रैली निकाली तो पुलिस ने भीड़ पर जमकर लाठीचार्ज कर दिया। भीड़ को तीतर बीतर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई और 80 से अधिक घायल हो गए। घयलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गाया है।

बता दें कि पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान के लोग 22 अक्टूबर को काला दिवस के रूप में मनाते हैं। इस दिन यहां के लोग पाकिस्तान को उनके क्षेत्रों को छोड़ने के लिए कहते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story