Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PAK पीएम इमरान खान का नवाज शरीफ के बयान पर पलटवार, बोले जिया उल हक के जूते पॉलिश कर राजनीति में आए

पीएम इमरान खान ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो वर्ष 1980 में मॉर्शल लॉ के दौरान जनरल जिया उल हक के जूते पॉलिश करके राजनीति में आए थे।

PAK पीएम इमरान खान का नवाज शरीफ के बयान पर पलटवार, बोले जिया उल हक के जूते पॉलिश कर राजनीति में आए
X
पीएम इमरान खान, फ़ोटो फ़ाइल

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को सेना प्रमुख बाजवा पर चुनाव में धांधली करने और इस्लामाबाद में कठपुतली सरकार स्थापित करने के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। पीएम इमरान खान ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर तंज कसते हुए कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो वर्ष 1980 में मॉर्शल लॉ के दौरान जनरल जिया उल हक के जूते पॉलिश करके राजनीति में आए थे। पीएम इमरान खान ने यह भी कहा नवाज शरीफ उस सेना के खिलाफ बोल रहे है, जो सेना देश के लिए अपना बलिदान दे रही है।

जानकारी के लिए आपको बता दें तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ को साल 2017 में कोर्ट ने सत्ता से बेदखल कर दिया था। इसके बाद पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने पहली बार सेना प्रमुख जनरल बाजवा और आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फ़ैज हमीद के साथ पीएम इमरान खान के खिलाफ बयान दिया है। नवाज शरीफ ने बीते शुक्रवार को लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। इस दौरान नवाज ने पाक सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई पर उन्हें अपदस्थ करने का आरोप लगाया है।

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि इन दोनों ने इमरान खान को सत्ता में लाकर अपनी 'कठपुतली' सरकार बनवाई है। सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मेरी सरकार को खत्म कर दिया। उन्होंने साल 2018 के चुनावों में धांधली की और नाकाबिल इमरान खान को पाकिस्तान पर थोप दिया। नवाज ने कहा कि जनरल बाजवा प्रत्यक्ष अपराधी हैं और उन्हें इसके लिए जवाब देना होगा। इसके अलावा नवाज ने उनकी सरकार गिराने के पीछे आईएसआई का हाथ होने का भी आरोप लगाया है। पूर्व पीएम के मुताबिक, पूरा प्रकरण आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की सहायता से हुआ है।

Next Story