Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Breaking: बालाकोट एयरस्ट्राइक के 4 महीने बाद पाकिस्तान ने खुला एयर स्पेस

पाकिस्तान सिविल एवियएशन अथॉरिटी ने आखिरकार 4 महीने के बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद मंगलवार सुबह से अपना एयर स्पेस खोल दिया है।

Breaking: बालाकोट एयरस्ट्राइक के 4 महीने बाद पाकिस्तान ने खुला एयर स्पेसBreaking Pakistan open air space 4 months after Balakot air strikes

पाकिस्तान सिविल एवियएशन अथॉरिटी ने आखिरकार 4 महीने के बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद मंगलवार सुबह से अपना एयर स्पेस खोल दिया है। स्पेस बंद होने से सभी भारतीय विमान गुजरात से होकर अरब सागर की तरफ जाया करते थे।

पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी एयरमेन (NOTAM) को नोटिस जारी किया है। पाकिस्तान ने सोमवार रात करीब 12.41 बजे से एयर स्पेस खोल दिया है।

एयरमैन को एक नोटिस में कहा कि तत्काल प्रभाव से प्रकाशित एटीएस (वायु यातायात सेवा) मार्गों पर सभी प्रकार के नागरिक यातायात के लिए पाकिस्तान हवाई क्षेत्र खुला है। भारतीय एयरलाइन ऑपरेटर जल्द ही पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र के माध्यम से सामान्य मार्गों का उपयोग करना शुरू करेंगे।

लेकिन अभी हाल ही के दिनों में पीएम मोदी के किर्गिस्तान दौरे के दौरान भी पाक ने अपना एयर स्पेस खोल दिया था। लेकिन पीएम पाक होकर नहीं गए थे।

इसी साल भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने अपने एयर स्पेस बंद कर दिया। लेकिन इस स्पेस के खुलने से अब भारतीय विमान सीधे यूरोपियन देश जा सकते हैं।

Share it
Top