Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान दाऊद इब्राहिम पर पलटा, अपनी जमीन पर अंडरवर्ल्ड डॉन के होने से किया इनकार

मीडिया रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया। जिसमें पाकिस्तान में दाऊद की मौजूदगी को खारिज किया है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान नए प्रतिबंध लगा रहा है। ये रिपोर्ट गलत है, इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है।

ग्रे लिस्ट में ही रहेगा पाकिस्तान, फाइनेंशिल एक्शन टॉस्क फोर्स ने लगाई मुहर
X
पाक पीएम इमरान खान, फ़ोटो फ़ाइल

पाकिस्तान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर दिए गए अपने बयान से पलट गया है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा था कि अंडरवर्ल्ड डॉन पाकिस्तान में ही है। लेकिन अब उसने इस बात से इनकार कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान ने 24 घंटे के भीतर ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को आधिकारिक तौर पर इंकार कर दिया है। पाकिस्तान का कहना है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया। जिसमें पाकिस्तान में दाऊद की मौजूदगी को खारिज किया है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान नए प्रतिबंध लगा रहा है। ये रिपोर्ट गलत है, इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि इसी तरह का दावा भारतीय मीडिया में भी किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर कुछ सूचीबद्ध व्यक्तियों में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकारा है। ये दावा भी निराधार और भ्रामक है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान ने 88 आतंकी संगठनों और उनके आकाओं पर प्रतिबंध लगाने का दावा करते हुए लिस्ट जारी की। उसकी इस लिस्ट में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम भी शामिल है। पाकिस्तान सरकार की तरफ से जारी लिस्ट में अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम के नाम के साथ दस्तावेज में उसका पता व्हाइट हाउस, कराची बताया गया है।

बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से यह पहला आधिकारिक बयान था जिसमें उसने माना कि दाऊद इब्राहिम उसके यहां पर है। इसके पीछे पाकिस्तान की चाल है। दरअसल, वह एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर निकलने की कोशिश में जुटा है। हालांकि, पाकिस्तान ने अब दाऊद इब्राहिम की पाकिस्तान में मौजूदगी से इनकार कर दिया है।

Next Story