Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कश्मीर का छेड़ा मुद्दा, पीएम मोदी से बातचीत का दिया संकेत

असेंबली में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शाहबाज को चुना गया और भारत को लेकर कहा कि कश्मीर मुद्दे को कश्मीरी लोगों की इच्छा के मुताबिक सुलझाया जाना चाहिए।

पाकिस्तान: नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कश्मीर का छेड़ा मुद्दा, पीएम मोदी से बातचीत का दिया संकेत
X

पाकिस्तान (Pakistan) में चले एक सप्ताह के बाद आखिरकार राजनीतिक संकट खत्म हो गया। इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ असविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग के बाद सरकार गिर गई। अब पाक में शाहबाज शरीफ का युग शुरू हो रहा है। लेकिन इसी बीच भारत और चीन के लिए अच्छी खबर है। शाहबाज शरीफ को पीएम चुने जाने के बाद उन्होंने भारत से बातचीत की इच्छा जताई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शाहबाज शरीफ आज रात 8 बजे नए प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। उससे पहले असेंबली में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के तौर पर शाहबाज को चुना गया और भारत को लेकर कहा कि कश्मीर मुद्दे को कश्मीरी लोगों की इच्छा के मुताबिक सुलझाया जाना चाहिए।

राजनीतिक बदलाव के साथ ही चीन को भी अच्छा संदेश पाकिक्तान के पीएम की ओर से मिला है। शाहबाज शरीफ ने कहा कि चीन और पाकिस्तान के बीच सभी मौसम के संबंध खान के मुकाबले बेहतर हो सकते हैं। लंबे समय से चीन-पाकिस्तान संबंधों को बढ़ावा दे रहा है। और दोनों देशों के बीच सहयोग इमरान खान के मुकाबले और भी बेहतर हो सकते हैं। इसी बीच शरीफ ने महंगाई पर 8 रुपये की कटौती के संकेत दिए हैं।

और पढ़ें
Next Story