Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: सिंध प्रांत में हिंदू पत्रकार की गोली मारकर हत्या, हमलावरों घटना का इस तरह दिया अंजाम

हमलावरों ने पत्रकार पर उस समय हमला किया जब वह सैलून में कटिंग करा रहे थे। हमलावरों ने पत्रकार पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी, जिस कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

पाकिस्तान: सिंध प्रांत में हिंदू पत्रकार की गोली मारकर हत्या, हमलावरों घटना का इस तरह दिया अंजाम
X

गोलीबारी

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो बाइक और एक कार में सवार होकर आए हमलावरों ने हिंदू पत्रकार अजय लालवानी गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों ने पत्रकार पर उस समय हमला किया जब वह सैलून में कटिंग करा रहे थे। हमलावरों ने पत्रकार पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी, जिस कारण उनकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजय लालवानी लोकल न्यूज चैनल और उर्दू भाषा के अखबार 'डेली पुचानो' में रिपोर्टर थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकार अजय लालवानी सुक्कुर शहर में सैलून की शॉप पर कटिंग कराने के लिए गए थे। तभी हमलावरों ने उनपर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लेकर जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उनके पेट, बांह और घुटने में गोली लग थी।

पत्रकार अजय लालवानी के पिता दिलीप कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हमारी या बेटे की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। पिता ने पुलिस के उस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया है कि निजी दुश्मनी के चलते उनके बेटे की हत्या हुई है। इस वारदात की जांच करते हुए पुलिस ने तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली (एमएनए) में हिंदू मेंबर लालचंद मल्ही ने हिंदू पत्रकार अजय लालवानी की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह बहुत चिंता का विषय है। वहीं पत्रकारों के एक ग्रुप ने लालवानी की हत्या के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया है। पत्रकार के अंतिम संस्कार के बाद एक विरोध मार्च भी निकाला गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी हुई है।

Next Story