Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: इमरान खान रोजाना हेलीकॉप्टर से ऑफिस जाते थे, ईंधन पर खर्च हुए 550 करोड़

सत्ता में आने के कुछ समय बाद इमरान खान को अपने दैनिक आवागमन के लिए एक हेलीकॉप्टर का उपयोग करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान: इमरान खान रोजाना हेलीकॉप्टर से ऑफिस जाते थे, ईंधन पर खर्च हुए 550 करोड़
X

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान (Ex Pm Imran Khan) रोजाना हेलीकॉप्टर (Helicopter) से ऑफिस जाते थे। इस दौरान ईंधन पर 550 करोड़ खर्च हुए। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल (Pakistan Finance Minister Miftah Ismail) ने बुधवार को खुलासा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हेलीकॉप्टर से अपने बानी गाला घर से पीएम सचिवालय (PM Secretariat) तक आते जाते थे।

तीन साल आठ महीने में ईंधन पर 550 मिलियन पाकिस्तानी रुपये खर्च हुए

इन तीन साल और आठ महीनों में ईंधन पर 550 मिलियन पाकिस्तानी रुपये खर्च हुए हैं। समा टीवी के मुताबिक, विशेष रूप से पूर्व प्रधानमंत्री सत्ता में रहते हुए लगभग हर दिन अपने कार्यालय की यात्रा करने के लिए एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते थे। उक्त पैसा हेलीकॉप्टर द्वारा खपत किए गए ईंधन पर खर्च किया जाता था।

तत्कालीन सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने खान का बचाव किया था

सत्ता में आने के कुछ समय बाद इमरान खान को अपने दैनिक आवागमन के लिए एक हेलीकॉप्टर का उपयोग करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। हालांकि, तत्कालीन सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने खान का बचाव करते हुए दावा किया था कि आवागमन की लागत केवल पीकेआर 55 प्रति किलोमीटर है।

हालांकि, चौधरी के दावों का खंडन करते हुए इस्माइल ने कहा कि उनके पास अपने बयान का समर्थन करने के लिए दस्तावेजी सबूत हैं। वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की पूर्व तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने बिजली क्षेत्र में एक बड़ा परिपत्र ऋण छोड़ा है और प्राकृतिक गैस क्षेत्र में पीकेआर 400 बिलियन का परिपत्र ऋण बनाया था।

और पढ़ें
Next Story