Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान में लगातार हिन्दुओं पर हो रहा अत्याचार, आखिर इमरान खान क्यों हैं चुप

पाक (Pak) के सिंध प्रांत (Sindh Province) के डेंटल कॉलेज में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा (Hindu Girl) नमृता चांदनी (Namrata Chandni) का मर्डर (Murder) कर दिया गया।

पाकिस्तान में लगातार हिन्दूओं पर हो रहा अत्याचार, आखिर इमरान खान क्यों हैं चुपpakistan attack on minorities pakistan hindu girl murder namrata chandni

भारत (India) के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में हिन्दू समुदाय (Hindu Community) के लोगों के साथ अत्याचार की वारदाते बढ़ती जा रही हैं। इसके लिए समुदाय के लोगों में रोष है। पाक (Pak) के सिंध प्रांत (Sindh Province) के डेंटल कॉलेज में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा (Hindu Girl) नमृता चांदनी (Namrata Chandni) का मर्डर (Murder) कर दिया गया।

छात्रा की हत्या के बाद हिन्दू समुदाय के लोग बहुत गुस्से में हैं। मंगलवार को हत्या की जांच और न्‍याय दिए जाने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतरे और विरोध प्रदर्शन किया। हाथों में तख्तियां थीं जिस पर लिखा था 'नमृता को इंसाफ दो', बर्दाश्‍त नहीं करेंगे गुंडागर्दी।

इमरान सरकार ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

बता दें कि हिंदू लड़की लरकाना के असीफा मेडिकल डेंटल कॉलेज के हॉस्टल में सोमवार को मृत पाई गई। लड़की के परिजनों ने इसे हत्या बताया है और मामले की जांच की मांग करते हुए इंसाफ की मांग की है।

ऐसा माना माना जा रहा है कि उसकी रस्सी से गला घोंटकर हत्या की गई है। वहीं कॉलेज इसे आत्महत्या बता रहा है। पाकिस्तान में इमरान सरकार की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।


पाकिस्तान में अत्याचार और बलपूर्वक धर्मांतरण के कई मामले सामने आए

पाकिस्तान में अत्याचार और बलपूर्वक धर्मांतरण के कई मामले सामने आए हैं। हाल ही में एक सिख लड़की का अपहरण किया गया उसके बाद जबरन एक मुस्लिम व्यक्ति से उसका निकाह करा दिया गया।

भारत के दवाब और विरोध के चलते लड़की को उसके माता-पिता के पास वापस भेज दिया गया था। इसी तरह एक 15 साल के ईसाई धर्म के छात्र का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कराया गया था। वहीं एक बीबीए की एक हिंदू छात्रा को मुस्लिम से शादी करने के लिए मजबूर किया गया। पाकिस्तान में बलपूर्वक धर्मांतरण पर प्रतिबंध लगाने वाला कोई कानून नहीं है।

Next Story
Share it
Top