Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान ने आतंकी समर्थक मसूद खान को अमेरिका में अपना राजदूत नियुक्त किया, जानें खान के बारे में

इस साल जुलाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति के रूप में सेवा करते हुए, खान ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी पर एक विशेष संदेश दिया था।

पाकिस्तान ने आतंकी समर्थक मसूद खान को अमेरिका में अपना राजदूत नियुक्त किया, जानें खान के बारे में
X

पाकिस्तान (Pakistan) ने मसूद खान (Masood Khan) को अमेरिका में अपना राजदूत (ambassador) नियुक्त किया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मसूद खान एक आतंकी समर्थक और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK- पीओके) के पूर्व राष्ट्रपति हैं।

यूएस-आधारित पत्रिका नेशनल रिव्यू के मुताबिक, मसूद खान एक खतरनाक कट्टरपंथी है, जिसका पश्चिम में इस्लामवादियों और पूर्व में जिहादियों के साथ काम करने का एक लंबा इतिहास है। पाकिस्तान संयुक्त राज्य अमेरिका सहित दुनिया भर में इस्लामवादियों का समर्थन करने के लिए काम कर रहा है। मसूद खान की नियुक्ति पाकिस्तानी शासन का सबूत है।

इस साल जुलाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति के रूप में सेवा करते हुए, खान ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी पर एक विशेष संदेश दिया था। हम आज बुरहान वानी के लिए दुखी हैं। वे हमारे दिलों में जीवित हैं।

उन्होंने एक वजह के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। बता दें कि बुरहान वानी पाकिस्तानी समर्थित इस्लामिक आतंकवादी संगठन का एक कमांडर था। साल 2016 में एनकाउंट में मारा गया था। हिजबुल मुजाहिदीन के अलावा मसूद खान दूसरे आतंकी संगठनों को भी सपोर्ट करता है।

2019 में मसूद खान ने इस्लामाबाद में ऑल पार्टीज कश्मीर सॉलिडेरिटी कॉन्फ्रेंस में भाग लिया था। मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए, नेशनल रिव्यू ने बताया कि मसूद खान ने हरकत-उल-मुजाहिदीन (एचयूएम) के संस्थापक फजलुर रहमान खलील के साथ मंच साझा किया, जिसे अमेरिकी विदेश विभाग ने 1997 में एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया था।

और पढ़ें
Next Story