Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुलभूषण जाधव से पिता को मिलने की इजाजत, पाकिस्तान ने दिया दूसरे काउंसलर एक्‍सेस का प्रस्ताव

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक और भारतीय पूर्व नेवी सैनिक कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत को दूसरे काउंसलर एक्सेस का प्रस्ताव दिया है।

कुलभूषण जाधव से पिता को मिलने की इजाजत, पाकिस्तान ने दिया दूसरे काउंसलर एक्‍सेस का प्रस्ताव
X

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक और भारतीय पूर्व नेवी सैनिक कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत को दूसरे काउंसलर एक्सेस का प्रस्ताव दिया है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सरकार ने कुलभूषण जाधव को उसके पिता से मिलने की इजाजत दे दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसकी तरफ से रिव्यू पिटिशन दायर करने से मना कर दिया गया है। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने भारत को दूसरे काउंसलर एक्‍सेस का प्रस्ताव दिया है।

पाकिस्तान ने कहा कि कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटिशन दायर करने से मना कर दिया है।लेकिन साथ ही पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव के पिता को मिलने की इजाजत दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीती 17 जून को कुलभूषण जाधव को रिव्यू पिटिशन दाखिल करने के लिए बुलाया गया था। लेकिन उसने रिव्यू पिटिशन दायर करने से मना कर दिया। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने दावा किया कि ज्यादा में इस बात पर जोर दिया है कि उसकी दया याचिका को आगे बढ़ाया जाए।

वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार अपनी तरफ से रिव्यू पिटिशन दायर कर सकती है। इस मामले में इस मामले में भारत सरकार को कई रिमाइंडर लिखे गए हैं। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने भारत को दूसरे काउंसलर एक्सेस को भी प्रस्ताव दिया है।

बता दें कि पाकिस्तान ने जाधव पर जासूसी का बेबुनियाद और झूठा आरोप लगाया है। वहां की एक सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है। इस वक्त वे पाकिस्तान में बंद हैं।

और पढ़ें
Next Story