Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर, 120 पहुंचा आंकड़ा

पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण उन लोगों में पाया गया है, जिन्हें ईरान की सीमा पर ताफतान से सिंध ट्रांसफर किया गया था।

Coronavirus : पाकिस्तान में कोरोना वायरस का कहर, 120 पहुंचा आंकड़ा
X

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में पूरी तरह से अपने पैर जमा लिए हैं। पाकिस्तान ने कोरोना वायरस केसों के मामले में भारत की बराबरी कर ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 15 नये मामले सामने आने के बाद महामारी से संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 120 हो गई है। भारत में भी लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने बताया कि कोरोना वायरस का संक्रमण उन लोगों में पाया गया है, जिन्हें ईरान की सीमा पर ताफतान से सिंध ट्रांसफर किया गया था। डॉन न्यूज ने मुर्तजा वहाब के ट्वीट के हवाले से कहा कि प्रांत में 50 अन्य लोगों में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

रविवार को ही सिंघ में संक्रमित लोगों की संख्या 17 थी जो एक दिन में बढ़कर दोगुनी यानी 35 हो गई है। इस बीच सिंध के शिक्षा मंत्री सईद गनी ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नया शैक्षणिक साल 1 जून 2020 से शुरू होगा। कराची में ग्रेड 9 और 10 के छात्रों के लिए परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी।

पाकिस्तान सरकार उठा रही ठोस कदम

नए मामलों के जुड़ने के बाद देश में आंकड़ा 120 तक पहुंच गया है। इस बीच, पाकिस्तान सरकार महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए कदम उठा रही है।

Next Story