Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीरियों के साथ एकजुटता के लिए पीओके में इमरान खान की रैली, भारतीय सेना का सीमा पर हाई अलर्ट

अंतर्राष्ट्रीय मंच से मुंह की खाने के बाद आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मुजफ्फराबाद में रैली का आयोजन करने जा रहे हैं। पीएम ने कहा पाकिस्तान पूरी तरह कश्मीरियों के साथ खड़ा है। वहीं सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है।

मुस्लिम देशों ने जताई भारत-पाक के बीच मध्यस्थता की इच्छा, इमरान को दिया बैकडोर बातचीत व फालतू बयानबाजी बंद करने का सुझावMuslim Nations Willing to Mediate between India and Pakistan, suggested Imran Backdoor talks and to stop Anti India statements

आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद तिलमिलाए हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया था कि वे 13 सितंबर को पीओके की राजधानी मुजफ्फराबाद में रैली करेंगे।

विश्व को संदेश देने के लिए है रैली

उनकी इस रैली का मुख्य उद्देश्य कश्मीरियों के साथ एकजुटता है। कश्मीर मुद्दे पर किसी राष्ट्र का समर्थन न मिल पाने बाद इमरान खान का यह नया पैंतरा है। उनका कहना है यह रैली भारतीय सैन्य बलों की कश्मीर कार्रवाई के खिलाफ पूरे विश्व को संदेश देने के लिए है। उन्होंने यह भी कहा है कि पाकिस्तान पूरी तरह से कश्मीरियों के साथ खड़ा है।

मंगलवार को पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी से भी मांग की थी कि भारत जम्मू-कश्मीर राज्य का विशेष दर्जा हटाने ले बाद वहां के लोगों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाए एवं उसके वहां के लोगों के मौलिक अधिकार वापस दिए जाएं।

पीओके में कार्रवाई के लिए तैयार है भारतीय सेना

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत का इस पर कहना है कि पीओके में कार्रवाई करने के लिए हमारी फौज हमेशा तैयार है। लेकिन कर्रवाई का फैसला सरकार को ही लेना है। वहीं सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story
Top