Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संयुक्त राष्ट्र में पाक पीएम इमरान खान ने मर्यादा की सारी हदें पार की, भारत ने विरोध जताते हुए किया वॉक आउट

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की 75वीं बैठक के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर अपने भाषण के दौरान भारत के लिए जहर उगला है।

संयुक्त राष्ट्र में पाक पीएम इमरान खान ने मर्यादा की सारी हदें पार की, भारत ने विरोध जताते हुए किया वॉक आउट
X
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की 75वीं बैठक के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर अपने भाषण के दौरान भारत के लिए जहर उगला है। भाषण के दौरान पीएम इमरान ने मर्यादा की सभी हदें लांघ दी। इसी दौरान भारत ने विरोध जताते हुए वॉक आउट किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूएन आमसभा में संबोधन के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के खिलाफ मनगढ़ंत और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। जिसमें खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया। जैसा कि उन्होंने बहुपक्षीय निकायों के हालिया भाषणों में किया है और कई मुद्दों पर भारत सरकार की आलोचना की है।

75 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के पीएम ने एक नया कूटनीतिक बयान दिया। महासभा में शातिर झूठ बोला, व्यक्तिगत हमला किया, युद्ध भड़काने और अपने स्वयं के अल्पसंख्यकों के पाकिस्तान के उत्पीड़न और सीमा पार आतंकवाद के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया। खान ने भारत के पीएम मोदी पर व्यक्तिगत बयान देने के साथ-साथ भारत में मुस्लिमों की स्थिति को लेकर मनगढ़ंत आरोप भी लगाए हैं।

इस दौरान महासभा में मौजूद भारतीय राजनयिक मिजीतो विनितो ने नाराजगी जताते हुए वॉक आउट कर दिया। जानकारी के लिए बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक वीडियो के जरिए संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।

Next Story