Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर को लेकर बौखलाया पाकिस्तान, कुलभूषण जाधव को नहीं देगा दूसरा कांउसलर एक्सेस

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुलभूषण जाधव के लिए दूसरा कांउसलर एक्सेस नहीं दिया जाएगा। कुछ दिन पहले आईसीजे के आदेश के बाद पहला कांउसलर एक्सेस दिया गया था।

कश्मीर को लेकर बौखलाया पाकिस्तान, कुलभूषण जाधव के लिए नहीं देगा दूसरा कांउसलर एक्सेसPak Foreign Ministry Said No Second Consular Access To Kulbhushan Jadhav

कश्मीर से अनुच्छेद-370 को बेअसर किए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसका असर अब पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर भी पड़ने लगा है। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच देने से इनकार कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव के लिए दूसरा कांउसलर एक्सेस नहीं दिया जाएगा। बता दें कि आईसीजे के आदेश के बाद कुछ दिन पहले पाकिस्तान ने पहला कांउसलर एक्सेस दिया था।


बता दें कि बीते सोमवार को पाकिस्तान में भारतीय उप- उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया ने उनसे मुलाकात की थी और करीब डेढ़ घंटे तक उनसे बातचीत की। कुलभूषण जाधव को साल 2016 में पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान में उनपर आतंकवाद और जासूसी के आरोप लगाए गए। इसके बाद 2017 में उन्हें मौत की सजा भी सुना दी गई।

इसके बाद भारत की ओर से इस सजा को आईसीजे में चुनौती दी गई। आईसीजे ने इस केस में कुलभूषण जाधव के लिए राजनयिक पहुंच दिए जाने का आदेश दिया था। इसके बात बीते सोमवार के लिए पहला कांउसलर एक्सेस दिया गया।

Next Story
Share it
Top