Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक हिजाब विवाद में कूदे पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, किया ये भड़काऊ ट्वीट!

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है। शाह महमूद कुरैशी ने लिखा कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है।

कर्नाटक हिजाब विवाद में कूदे पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, किया ये भड़काऊ ट्वीट!
X

कर्नाटक (Karnataka) में मुस्लिम लड़कियों के स्‍कूल के भीतर हिजाब (Hijab) पहनने को लेकर विवाद चल रहा है। देश के साथ साथ अब विदेशी नेता भी हिजाब विवाद पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) भी कर्नाटक हिजाब विवाद में कूद गए हैं। विदेश मंत्री (Pakistan Foreign Minister) का कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित रखना उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है। शाह महमूद कुरैशी ने लिखा कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा से वंचित करना मौलिक मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है। किसी को भी इस मौलिक अधिकार से वंचित करना और उन्हें हिजाब पहनने के लिए सताना बिल्कुल दमनकारी है। दुनिया को यह महसूस करना चाहिए कि यह मुसलमानों के भारतीय राज्य योजना का हिस्सा है।

वहीं पाकिस्तान सरकार में मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भी हिजाब विवाद पर बयान दिया है। फवाद हुसैन ने अपने ट्विटर अकाउंट से 8 फरवरी को देर रात ट्वीट किया था। फवाद हुसैन ने लिखा था मोदी एंडिया में जो हो रहा है वह भयानक है। भारतीय समाज अस्थिर नेतृत्व में सुपर स्पीड के साथ घट रहा है। हिजाब पहनना एक व्यक्तिगत पसंद है। नागरिकों को मुक्‍त होकर अपने फैसले लेने का अधिकार दिया जाना चाहिए। अल्‍लाह हू अकबर।

और पढ़ें
Next Story