Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

OMG! पाकिस्तान में दूध के लिए तरस रही आवाम, पेट्रोल-डीजल से भी ज्यादा दाम

पाकिस्तान भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म करने के बाद से ही पड़ोसी देश में मंहगाई से लोग परेशान हैं। पाकिस्तान में दूध पेट्रोल और डीजल से भी अधिक मंहगा बिक रहा है। मुहर्रम के मौके पर 140 रूपये प्रतिलीटर दूध बिका।

OMG! कश्मीर पर बोलने वाले पाकिस्तान में दूध की कीमतें छू रहीं आसमान, पेट्रोल-डीजल भी है सस्ताOMG Pakistan Milk price 140 rs higher than petrol diesel

पाकिस्तान एक तरफ दुनिया भर में कश्मीर का राग आलाप रहा है दूसरी ओर उसके घर में लोग मंहगाई से बेहाल हैं। भारत से व्यापारिक रिश्ते खत्म करने के बाद तो उसका और भी बुरा हाल है। पाकिस्तान के कई शहरों में दूध की कीमतें आसमान छू रही हैं।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, करांची और सिंध प्रांत में दूध 140 रु. प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। मजेदार बात यह है कि यहां पर पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी दूध से कम है, पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 113 रु. और डीजल की कीमत 91 रु. प्रति लीटर है ।

एक दुकानदार ने बताया कि मुर्हरम त्योहार के कारण मांग बढ़ने से करांची शहर की कई जगहों पर दूध 140 रु. प्रतिलीटर की कीमत से बिक रहा है।मुर्हरम के पवित्र महीने के दौरान शहर के कई जगहों पर स्टॅाल लगाकर दूध, जूस और ठंडा पानी बेचा जा रहा है।

एक अन्य दुकानदार ने बताया, हम हर साल दूध का स्टॅाल लगाते है और इस साल इसकी कीमतें बढ़ने से हम इससे चूकना नहीं चाहते थे। मेरी पूरी ज़िंदगी में ऐसा मौका कभी नहीं आया था जब मुर्हरम के वक्त दूध की कीमतें इतनी बढ़ी हों।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूध की कीमतों पर नियंत्रण रखने वाले करांची के कमिश्नर इफ्तिखार सलवानी ने भी इस पर लगाम लगाने की कोई कोशिश नहीं की। हालांकि अब कमिश्नर ने आधिकारिक दर 94 रु. प्रति लीटर तय किया है।

Next Story
Share it
Top