Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान में मचा बवंडर: इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, जानें क्या है पूरा माझरा

शनिवार को पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया गया। इसके बाद पूरे देश में राजनीति अस्थिरता का माहौल बन गया है।

पाकिस्तान में मचा बवंडर: इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश, जानें क्या है पूरा माझरा
X

इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के दिन अच्छ नहीं चल रहे हैं। शनिवार को पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया गया। इसके बाद पूरे देश में राजनीति अस्थिरता का माहौल बन गया है। साथ ही विपक्ष भी इमरान सरकार पर निशाना साध रही है और सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी सरकार के खिलाफ चल रहे अविश्वास प्रस्ताव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की। बैठक का उद्देश्य देश में हाल के राजनीतिक अस्थिरता के साथ-साथ पाकिस्तान में आगामी इस्लामिक देशों के संगठन शिखर सम्मेलन पर चर्चा करना था। इसके अलावा इस दौरान बलूचिस्तान में चल रहे विरोध प्रदर्शन पर भी चर्चा हुई।

पाकिस्तान में विपक्ष के साथ करीब 14 सांसद भी नजर आ रहे हैं। जिसके चलते उन्हें पार्टी की ओर से नोटिस भेजा गया है। इस बीच इमरान के करीबी बागियों पर भड़कते नजर आ रहे हैं। इमरान सरकार की सेना से भी रिश्तों में दरार है और 28 मार्च को इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की परीक्षा होगी। उधर, पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री फवाद खान ने कहा कि इमरान खान सरकार कहीं नहीं जा रही है।

वहीं दूसरी तरफ इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव पर कहा है कि जमीर खरीदने में पैसा खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सिंध सरकार और जनता का पैसा है। अविश्वास प्रस्ताव ने यह खुलासा कर दिया है कि लोगों से चुराए गए पैसे का कैसे निपटारा किया गया। अभी वर्तमान में पाक संसद में 342 सांसद हैं। जिनमें से 176 इमरान के पक्ष में हैं। पीटीआई का कुल गणित 155 प्लस है। जबकि सहयोगी 21 है। जिसे जोड़कर यह आंकड़ा फिलहाल बहुमत में है।

और पढ़ें
Next Story