Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन बोले- मैं चीन से आयात पर लगे शुल्क तुरंत नहीं हटाने वाला

जो बाइडन का कहना है कि वह अमेरिका के भू-राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के साथ भविष्य की बातचीत में अपने लाभ को अधिकतम रखना चाहते हैं।

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन बोले- मैं चीन से आयात पर लगे शुल्क तुरंत नहीं हटाने वाला
X

जो बिडेटन, फोटो फाइल

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि मैं चीन से आयात पर लगे शुल्क तुरंत नहीं हटाने वाला हूं। उनका कहना है कि वे मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा चीन से होने वाले कई वस्तुओं के आयात पर लगाए गए शुल्क को तत्काल नहीं हटाने वाले हैं। इसके अलावा जो बाइडन ने यह भी कहा कि चीन के साथ किए गए प्रारंभिक व्यापार सौदे को भी वह फिलहाल रद्द नहीं करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जो बाइडन अमेरिका के भू-राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के साथ भविष्य की बातचीत में अपने लाभ को ज्यादा रखना चाहते हैं। जो बाइडन ने एक पत्रकार से बातचीत के दौरान का कि मैं कोई तात्कालिक कदम नहीं उठाने जा रहा हूं और शुल्क पर भी यही बात लागू होती है। नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को प्रकाशित फ्रीडमैन के आलेख में कहा है मैं अपने विकल्पों को पूर्वाग्रह से ग्रस्त नहीं करने जा रहा हूं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते मंगलवार को जो बाइडन ने कांग्रेस से एक मजबूत आर्थिक सुधार पैकेज पारित करने का आग्रह किया है, जो उन अमेरिकियों की तत्काल जरूरतों को पूरा कर सकता है जो कि कोरोना वायरस महामारी की गिरफ्त में आ चुके हैं। इस मुश्किल की घड़ी में अमेरिकी कांग्रेस को एक साथ आना चाहिए। ताकि राहत के लिए एक मजबूत आर्थिक पैकेज पारित किया जा सके।

Next Story